हिमाचल में गैंगस्टर्स की बड़ी साजिश हुई नाकाम, पाकिस्तान से चल रही थी प्लानिंग
Advertisement

हिमाचल में गैंगस्टर्स की बड़ी साजिश हुई नाकाम, पाकिस्तान से चल रही थी प्लानिंग

बुधवार को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल कांउटर इंटेलीजेंस यूनिट ने आतंकी और गैंगस्टर कनेक्शन से जुड़ी एक बड़ी साजिश का खुलासा किया है.  पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) ने हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में नालागढ़ कोर्ट परिसर से बंबीहा गैंग के एख खूंखार गैंगस्टर को छुड़ाने की योजना

हिमाचल में गैंगस्टर्स की बड़ी साजिश हुई नाकाम, पाकिस्तान से चल रही थी प्लानिंग

नई दिल्ली: बुधवार को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल कांउटर इंटेलीजेंस यूनिट ने आतंकी और गैंगस्टर कनेक्शन से जुड़ी एक बड़ी साजिश का खुलासा किया है.  पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) ने हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में नालागढ़ कोर्ट परिसर से बंबीहा गैंग के एख खूंखार गैंगस्टर को छुड़ाने की योजना बनाई थी. जो पुलिस की सूझबूझ के वजह से नाकाम हो गया. 

Thursday Upay: गुरुवार के दिन करें इन चीजों का दान, बदल जाएगी आपकी किस्मत!

जानकारी के अनुसार, यूरोप में बैठे गैंगस्टर लकी पटियाल के इशारे पर इस काम को अंजाम देने के लिए हैंड ग्रेनेड और दूसरे हथियार सप्लाई किए गए थे. ऐसे में इस साजिश में कुल 6 गैगंस्टर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. ये सभी बंबीहा गैंग से जुड़े हैं. बता दें, हिमाचल में गड़बड़ी फैलाने का पूरा प्लान सरहद पार बैठे आतंकी रिन्दा के कहने पर तैयार किया गया था. 

The Kapil Sharma Show: कपिल शर्मा शो में कृष्णा अभिषेक और भारती सिंह के बाद चंदू भी नहीं होंगे शो का हिस्सा

इन साजिश में शामिल सभी 6 लोगों की पहचान कर ली गई है. इसमें वकील, गगनदीप, प्रगट, गुर्जन्त, अजय उर्फ मेंटल और विक्रम उर्फ विक्की के रुप में हुई है. ये सभी गैंगस्टर पंजाब और हरियाणा के रहने वाले हैं, जिन्हें दिल्ली, चंडीगढ़ और पंजाब से गिरफ्तार किया गया है. बता दें, 29 अगस्त 2022 को हिमाचल प्रदेश के सोलन में नालागढ़ कोर्ट से विक्की मिददुखेड़ा हत्याकांड के मुख्य शूटर सन्नी उर्फ लेफ्टी को कोर्ट परिसर के बाहर से छुड़ाने के लिए बंबीहा गैंग के गैंगस्टरों ने फायरिंग की थी, लेकिन वह सभी सन्नी को छुड़ाने में कामयाब नहीं हो पाए थे. 

बता दें, इस साजिश को अंजाम देने वाले गुर्गे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए थे. इनमें 4 शूटर थे और दो बाइक पर सवार होकर कोर्ट परिसर के बाहर पहुंचे थे. वहां पहुंच कर उन सभी ने शूट आउट किया और फिर वहां से फरार हो गए थे. जानकारी के अनुसार, हाल ही में पकड़े गए सभी चार शूटर लकी पटियाल से फोन पर बात कर रहे थे और लकी आतंकी रिंदा के संपर्क में था. 

आपको बता दें, बंबीहा के एनकाउंटर के बाद इस गैंग की कमान गौरव उर्फ लकी पटियाल संभाल रहा.  वहीं आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा पंजाब के तरन तारन का रहने वाला है, लेकिन वह महाराष्ट्र में शिफ्ट हो गया था. रिंदा को सितंबर 2011 में एक युवक की मौत के मामले में उम्रकैद की सजा हुई थी. साल 2014 में पटियाला सेंट्रल जेल के अधिकारियों पर इसने हमला भी किया था. इसके अलावा अप्रैल 2016 में चंडीगढ़ में पंजाब यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष पर रिंदा ने गोलियां चलाई थीं. 

Watch Live

Trending news