Himachal Chunav 2022: हिमाचल में कांग्रेस का चुनावी शंखनाद, प्रियंका गांधी ने किया 1 लाख रोजगार का वादा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1394672

Himachal Chunav 2022: हिमाचल में कांग्रेस का चुनावी शंखनाद, प्रियंका गांधी ने किया 1 लाख रोजगार का वादा

Himachal Vidhansabha Chunav 2022:प्रियंका गांधी ने कहा कि हिमाचल में कांग्रेस की सरकार बनने पर मैं आज यह कहना चाहती हूं कि हिमाचल प्रदेश में जब कांग्रेस की सरकार बनेगी तब पहले मंत्रिमंडल की बैठक में 2 निर्णय होंगे.

Himachal Chunav 2022: हिमाचल में कांग्रेस का चुनावी शंखनाद, प्रियंका गांधी ने किया 1 लाख रोजगार का वादा

Himachal Vidhansabha Chunav 2022: हिमाचल प्रदेश में इस साल के आखिरी में विधानसभा के चुनाव (Himachal Vidhansabha Election) होने वाले हैं. जिसके लिए तमाम पार्टियां हिमाचल में लगातार दौरे कर रही हैं. जहां 15 के दिन के अंदर खुद प्रधानमंत्री (PM Narendra Modi) दो बार हिमाचल आ चुके हैं. वहीं, अब कांग्रेस ने भी चुनाव अभियान की शुरुआत आज से कर दी है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) भी आज हिमाचल के दौरे पर हैं. प्रियंका गांधी सबसे पहले सोलन में मां शूलिनी मंदिर में पूजा-अर्चना की. हालांकि लोगों को संबोधित करने से पहले प्रियंका गांधी ओपीएस की मांग को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों से मिलने और उनके संघर्ष को अपना समर्थन देने पहुंची. इसके बाद उन्होंने परिवर्तन प्रतिज्ञा रैली (Parivartan Pratigya Rally) को संबोधित किया. 

बता दें, ठोडो मैदान में पहुंचने पर लोगों ने प्रियंका गांधी का पूरे जोश और उत्साह के साथ स्वागत किया. प्रियंका गांधी ने सबसे पहले रैली में उपस्थित जनसैलाब के समक्ष कांग्रेस का Campaign Song लॉन्च किया. यह गाना पूरा 2 मिनट 55 सेकेंड का है. जैसे ही गाना लॉन्च हुआ गाने पर जमकर प्रियंका गांधी डांस करते हुए दिखीं. इस दौरान उनके साथ छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल भी नजर आए. 

कार्यक्रम में सबसे पहले छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने जनसभा को संबोधित किया है. इस दौरान उन्होंने जमकर बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बीजेपी सिर्फ आपके जेब से पैसा निकालने का काम करती हैं. हिमाचल में अगर कांग्रेस ने कहा है कि 10 दिन में पुरानी पेंशन योजना लागू होगी मतलब होगी.  भाजपा आपके जेब से पैसा निकालने का काम करती है जबकि कांग्रेस महिलाओं, गरीबों, किसानों की जेब में पैसा डालने का काम करती है. आज कांग्रेस ने आपसे वादा किया महिलाओं को हर महीने 1500 दिए जाएंगे. इस बार आप जयराम को जय-राम कह दीजिए. 

प्रियंका गांधी ने अपने संबोधन की शुरुआत मां शूलिनी की जयकार से की. प्रियंका गांधी ने सबसे पहले इंदिरा गांधी को लेकर एक बात बताई. उन्होंने कहा कि उनकी इच्छा थी कि मृत्यु होने पर उनकी अस्थियां सिर्फ संगम में नहीं बल्कि हिमाचल के पहाड़ों पर भी अस्थियां को अर्पण किया जाए. 

उन्होंने सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि कर्मचारियों के पेंशन को लेकर कहा कि..छोटे वर्ग और जो इंसान मेहनत कर रहा है. उसके लिए पैसा नहीं है, लेकिन बड़े-बड़े उद्योगपति के लोन आप माफ कर देते हैं. वहीं, युवाओं के लिए यंहा की सरकार ने कुछ सब पढ़े लिखें तो है, लेकिन सब बेरोजगार हैं. वहीं महिलाओं के लिए भी सरकार ने पिछले 5 सालों में कुछ नहीं किया. 

प्रियंका गांधी ने कहा कि ये कहते हैं कि रिवाज बदलेगें..लेकिन मैं कहती हूं कि आपने पहले ही रिवाज बदल दिया है और इस रिवाज में आपने जीएसटी डालकर गरीब के पैसे छीन लिए. 1000 रुपये के सिलेंडर मिल रहे हैं. गरीब इंसान कैसे इसे खरीद सकता है. 

प्रियंका गांधी ने कहा कि हिमाचल में कांग्रेस की सरकार बनने पर मैं आज यह कहना चाहती हूं कि हिमाचल प्रदेश में जब कांग्रेस की सरकार बनेगी तब पहले मंत्रिमंडल की बैठक में 2 निर्णय होंगे.  पहला, 1 लाख सरकारी पद जो खाली हैं वो भरे जाएंगे. कुल 5 लाख रोजगार मिलेगा जिसमें 1 लाख रोजगार पहले मंत्रिमंडल की बैठक में तय किए जाएंगे। दूसरा, पुरानी पेंशन योजना पर भी उसी मंत्रीमंडल की बैठक में फैसला होगा. प्रदेश के 2 लाख कर्मचारियों को उनका हक मिलेगा. 

Watch Live

Trending news