Weather: लाहौल-स्पीति के बारालाचा दर्रा में हुई बर्फबारी से हिमाचल के कई जिलों में बढ़ी ठंडक
Advertisement

Weather: लाहौल-स्पीति के बारालाचा दर्रा में हुई बर्फबारी से हिमाचल के कई जिलों में बढ़ी ठंडक

Himachal Weather: हिमाचल में मौसम ने करवट बदल ली है. मंगलवार देर रात प्रदेश के कई जिलों में बारिश के साथ बर्फबारी हुई. जिसके कारण तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई. 

Weather: लाहौल-स्पीति के बारालाचा दर्रा में हुई बर्फबारी से हिमाचल के कई जिलों में बढ़ी ठंडक

संदीप सिंह/मनाली: हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर से पश्चिमी विक्षोभ का असर मौसम पर पड़ा है.  जिसके चलते प्रदेश के कई इलाक़ों में बारिश हो रही है.   मनाली में मंगलवार से लगातार बारिश हो रही है. वहीं, बारालाचा के पास पर बर्फ़बारी हुई. जिसके बाद से मनाली लेह हाईवे बंद हो गया है.

हिमाचल में इस साल मानसून ने तोड़ा बीते 64 सालों का रिकॉर्ड, प्रदेश में हुआ करोड़ों रुपये का नुकसान

रोहतांग दर्रा, बारालाचा सहित मनाली और लाहौल ऊंची चोटियों में हुई बर्फबारी से पहाड़ियां पूरे तरह से सफेद हो गई हैं. ऐसे में पहाड़ों पर तापमान में गिरावट आई है. जिससे ठंडक बढ़ गई है. बता दें, तीन हफ्ते के बाद कुल्लू और लाहौल-स्पीति में दो दिनों से बारिश हो रही है. बारिश के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. बारिश के कारण प्रदेश में काफी नुकसान भी हुआ है. 

Himachal Pradesh Election: हिमाचल चुनाव के लिए AAP ने जारी की प्रत्याशियों की पहली लिस्ट, जानें नाम

वहीं, लाहौल घाटी में बर्फभारी के कारण मनाली-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग टॉप के पास बर्फ जमने से कई रास्ते भी बंद हो गए हैं. एसपी लाहौल-स्पीति मानव वर्मा ने कहा कि लोगों को फिलहाल बारालाचा दर्रे से यात्रा नहीं करें. मौसम के ठीक होने का इंतजार करें. ठंड भरने के कारण लोगों ने गर्म कपड़े पहनना शुरू कर दिया है. वहीं मौसम विभाग के अनुसार राज्य में 25 सितंबर तक मौसम खराब बना रहा सकता है. कई जिलों में बारिश तो कहीं बर्फबारी हो सकती है. 

Navratri 2022: नवरात्रि में क्यों नहीं होती है शादी, जानें इसके पीछे की वजह

वहीं, देश की राजधानी दिल्ली में भी बुधवार को सुबह से मौसम सुहावना हो गया है. कई जगहों पर हल्की हल्की बारिश भी हुई. जिससे लोगों को काफी राहत मिली. इसके अलावा यूपी के भी कई जिलो में मंगलवार को मूसलाधार बारिश हुई. 

Watch Live

Trending news