Hamirpur News: हमीरपुर में हरी-भरी वादियों को चार चांद लगाएंगे रंग-बिरंगे फूल, बदलेगा लुक!
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1795105

Hamirpur News: हमीरपुर में हरी-भरी वादियों को चार चांद लगाएंगे रंग-बिरंगे फूल, बदलेगा लुक!

Hamirpur News: हमीरपुर जिला मुख्यालय के साथ लगते लगभग 3 किलोमीटर के  स्ट्रैच को और सुंदर बनाने के लिए सड़क की दोनों ओर रंग-बिरंगे फूलें लगाए जाएंगे. 

Hamirpur News: हमीरपुर में हरी-भरी वादियों को चार चांद लगाएंगे रंग-बिरंगे फूल, बदलेगा लुक!

Hamirpur Latest News: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh News in Hindi) के हमीरपुर जिला मुख्यालय के आस-पास के हरे-भरे जंगल के बीच से गुजरने वाले मुख्य सड़क मार्गों की दोनों ओर ठंडी-ठंडी स्वच्छ हवा और हरियाली बिखेरने वाले चीड़ के पेड़ों के साथ-साथ अब रंग-बिरंगे फूलों से लकदक पेड़-पौधे भी नजर आएंगे. 

Eye Flue: आपकी भी आंखें हो रही हैं लाल? अगर हां, तो हो सकता है ये आई फ्लू! जानें लक्षण-बचाव

हमीरपुर मुख्यालय (Hamirpur) के साथ लगते पक्का भरो से हीरानगर, चिल्ड्रन पार्क और अणु से पीडब्ल्यूडी कालोनी तक सड़क की दोनों ओर ये रंग-बिरंगे फूल न केवल आंगुतकों के स्वागत में लहलहाते नजर आएंगे, बल्कि यहां रोजाना सुबह-शाम सैर के लिए निकलने वाले स्थानीय निवासियों को भी एक नया अहसास करवाएंगे. 

बता दें, हमीरपुर जिला मुख्यालय के साथ लगते लगभग 3 किलोमीटर के  स्ट्रैच को और सुंदर बनाने के लिए सड़क की दोनों ओर रंग-बिरंगे फूलों वाले विभिन्न प्रजातियों के पेड़-पौधे लगाए जाएंगे. 

इसके लिए वन विभाग के सहयोग से एक व्यापक योजना तैयार की गई है.  इस योजना के शुरू होने से पक्का भरो से हीरानगर, चिल्ड्रन पार्क और अणु से पीडब्ल्यूडी कालोनी तक मुख्य सड़क के आस-पास का क्षेत्र एक नए लुक में नजर आएगा. 

Kargil Vijay Diwas: कारगिल युद्ध में शहीद हुए अपने बेटे के आखिरी कॉल को नहीं उठाने का माता-पिता को आज भी है दुख

डीएफओ राकेश कुमार ने बताया कि हमीरपुर शहर के ठीक ऊपर हीरानगर, पक्का भरो और अणु से पीडब्ल्यूडी कालोनी की ओर आने वाली मुख्य सड़क की दोनों ओर खूबसूरत बढ़ाने के लिए इसे शुरू किया जा रहा. 

गौरतलब है कि हीरानगर और इसके आस-पास के क्षेत्र में फैला चीड़ का जंगल जहां हमीरपुर शहर को सुंदरता प्रदान करता है. वहीं घनी आबादी वाले क्षेत्र से सटा यह ग्रीन पैच स्थानीय निवासियों को ठंडी एवं स्वच्छ आबोहवा भी देता है. 

Trending news