Hamirpur News: 4 दिनों की बारिश में हमीरपुर की 174 पेयजल स्कीमें हुई प्रभावित 12 करोड़ का नुकसान
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1830589

Hamirpur News: 4 दिनों की बारिश में हमीरपुर की 174 पेयजल स्कीमें हुई प्रभावित 12 करोड़ का नुकसान

Hamirpur Latest News: हिमाचल में बारिश के चलते हमीरपुर जल शक्ति विभाग के सर्कल की 174 पेयजल स्कीमें बुरी तरह से प्रभावित हुई है.

Hamirpur News: 4 दिनों की बारिश में हमीरपुर की 174 पेयजल स्कीमें हुई प्रभावित 12 करोड़ का नुकसान

Hamirpur News: 14 अगस्त को हुई भारी बारिश के चलते हमीरपुर जल शक्ति विभाग के सर्कल की 174 पेयजल स्कीमें बुरी तरह से प्रभावित हुई है.  यही कारण है कि पिछले 5 दिनों से अधिकतर इलाकों में पानी की सप्लाई न आने से लोगों में हाहाकार मची हुई है.  हालांकि जल शक्ति विभाग के कर्मचारी दिन-रात इन योजनाओं को रिस्टोर करने में जुटे हुए हैं, लेकिन अभी भी तीन से चार दिन का और समय  लग सकता है. 

चार दिनों की बारिश ने हमीरपुर सर्कल में 12 करोड़ का नुकसान हुआ है. जबकि बरसात के इस सीजन में अब तक 112 करोड़ रुपए का नुकसान जल शक्ति विभाग की योजनाएं को हुआ है. जल शक्ति विभाग हमीरपुर के अधीक्षण अभियंता नीरज भोगल ने बताया कि हमीरपुर शहर सुजानपुर शहर व शहर की पेयजल स्कीमों को आज से शुरू कर दिया गया है जबकि अन्य स्कीमों पर को जल्द ही रिस्टोर कर दिया जाएगा. 

जल शक्ति विभाग हमीरपुर के द्वारा भारी बारिश के चलते पेयजल योजनाओं को सुचारू करने के लिए काम किया जा रहा है.  विभाग की टीम के द्वारा रात के समय में भी काम किया जा रहा है ताकि लोगों को पानी की सप्लाई शुरू की जा सके. हमीरपुर जल शक्ति विभाग ने जिला हमीरपुर की प्रमुख स्कीमों को सुचारू कर दिया गया है. जिसके तहत हमीरपुर शहर की स्कीम से आज दोपहर बाद लोगों को पानी की सप्लाई शुरू की गई है. 

वहीं नादौन, सुजानपुर और बड़सर में सारे सिस्टम को रिस्टोर करने में एक से दो दिन का समय लग जाएगा. यहां टेंपरेरी तौर पर पानी पहुंचाने का काम दूसरे जल स्रोतों से किया जा रहा है ताकि लोगों को पेयजल की समस्या से छुटकारा दिलवाया जा सके. मेवा और बमसन इलाकों में सबसे ज्यादा पानी की योजनाएं भारी बारिश की वजह से प्रभावित हुए हैं. 

नीरज भोगल ने बताया कि सभी योजनाओं को रिस्टोर करने का काम कर्मचारी दिन-रात कर रहे हैं. हमीरपुर शहर की सप्लाई को रिस्टोर कर दिया गया है जबकि दूसरे इलाकों में भी अगले 1 से 2 दिनों में सभी योजनाओं को रीस्टोर कर दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि कुछ जगहों पर नई पाइप डालने का काम भी किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि जल शक्ति विभाग हमीरपुर सर्कल को अब तक लगभग 112 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है. वहीं उन्होंने लोगों से भी आह्वान करते हुए कहा कि बावड़ी व अन्य स्तोत्र से पीने का पानी इस्तेमाल करते समय पानी उबाल कर ही प्रयोग करें. 

Trending news