Covid: हिमाचल में कोरोना को लेकर अलर्ट, 24 घंटे में सामने आए 73 नए केस
Advertisement

Covid: हिमाचल में कोरोना को लेकर अलर्ट, 24 घंटे में सामने आए 73 नए केस

coronavirus Active Case in Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है. बीते 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कोरोना के 73 नए मरीज मिले. 

Covid: हिमाचल में कोरोना को लेकर अलर्ट, 24 घंटे में सामने आए 73 नए केस

coronavirus Active Case in Himachal Pradesh: लंबे अंतराल के बाद एक बार फिर से  कोरोना के केस बढ़ते हुए नजर आ रहे हैं. बात हिमाचल प्रदेश की करें तो, राज्य में कोरोना संक्रमण के केस बढ़ रहे हैं. ऐसे में बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर आ गया है.  विभाग ने प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेजों को H3N2 इन्फ्लुएंजा टेस्टिंग किट की व्यवस्था करने को कहा है. 

John Wick Chapter 4 मूवी रिलीज होने से पहले हुई लीक, जानें कैसे फ्री में कर सकेंगे डाउनलोड

इतना ही नहीं विभाग ने मेडिकल कॉलेज को अपने स्तर पर H3N2 इन्फ्लुएंजा टेस्टिंग शुरू करने के लिए भी कहा है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में बदलते मौसम के कारण जिस तरह से कोविड के मामले बढ़ रहे हैं, विभाग को डर है कि कहीं H3N2 के मरीजों की संख्या भी न बढ़ जाए. 

बता दें, हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है. बीते 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कोरोना के 73 नए मरीज मिले. ऐसे में प्रदेश में लंबे समय बाद सभी जिले इस संक्रमण की चपेट में आ गए है. 

जानकारी के अनुसार, H3N2 इन्फ्लुएंजा को लेकर विभाग के चिंता इसलिए भी बढ़ी है, क्योंकि इस संक्रमण से देश में अब तक 10 से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं. वहीं पड़ोसी राज्य हरियाणा में भी इस इन्फ्लुएंजा का एक और केस सामने आया है. 

स्वास्थ्य विभाग  ने कहा है कि लोगों को डरने की जरूरत नहीं है, बस थोड़ी सावधानी आपको सही रख सकती है. साथ ही कहा कि इस संक्रमण का कोई भी मामला सामने आने पर इसकी सूचना तुरंत केंद्र को दें.  स्वास्थ्य विभाग की मानें तो कोरोना और H3N2 इनफ्लुएंजा के लक्षण लगभग एक जैसे हैं. इसमें भी मरीज को सर्दी, खांसी, जुकाम, बुखार शरीर और सिर में दर्द हो सकता है. ऐसे में लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत है. 

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार, कल यानी गुरुवार को मंडी में सबसे ज्यादा 22, कांगड़ा में 12, शिमला में 16, सोलन में 9, बिलासपुर में 2 ,चंबा में 3, हमीरपुर में 5, कुल्लू में 3, सिरमौर में एक कोरोना का नया मामला सामने आया है. 

Watch Live

Trending news