Guru Nanak Jayanti: CM सुक्खू ने गुरुद्वारा में नवाया शीश, प्रदेशवासियों को दी प्रकाश पर्व की शुभकामना
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1981209

Guru Nanak Jayanti: CM सुक्खू ने गुरुद्वारा में नवाया शीश, प्रदेशवासियों को दी प्रकाश पर्व की शुभकामना

Himachal Pradesh CM News: देशभर के अलग-अलग हिस्सो में आज गुरु नानक देव जी की जयंती धूमधाम से मनाई जा रही है. इस मौके पर हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने भी शिमला के सिंह सभा गुरुद्वारा में मत्था टेका.    

 

Guru Nanak Jayanti: CM सुक्खू ने गुरुद्वारा में नवाया शीश, प्रदेशवासियों को दी प्रकाश पर्व की शुभकामना

समीक्षा कुमारी/शिमला: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सिख धर्म के गुरु नानक देव जी की जयंती के मौके पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दीं. साथ ही शिमला के सिंह सभा गुरुद्वारा में मत्था टेका. सीएम सुक्खू ने कहा कि यह सभी के लिए खुशी का मौका है. उन्होंने कहा कि गुरु नानक देव जी ने हमें अच्छाई और दया के रास्ते पर चलने का पाठ पढ़ाया है. 

हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल विस्तार पर सीएम सुक्खू ने क्या कहा 
शिमला में मीडिया से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने हिमाचल प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार पर हो रही सुगबुगाहट को लेकर कहा है कि आलाकमान से हरी झंडी मिलने के बाद ही मंत्रिमंडल विस्तार होगा. उन्होंने कहा कि हर चीज का समय तय होता है, जब भी मंत्रिमंडल विस्तार होगा, सबसे पहले जानकारी मीडिया को ही दी जाएगी.

ये भी पढ़ें- Vrat Tyohar In December: दिसंबर में बदलेगी कई ग्रहों की चाल, कब है मोक्षदा एकादशी

हड़ताल करना किसी समस्या का समाधान नहीं- सीएम सुक्खू
वहीं, बीते 36 दिन से प्रदर्शन कर रहे राष्ट्रीय दृष्टिबाधित संघ को लेकर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि प्रदर्शन और हड़ताल करना किसी समस्या का समाधान नहीं है. उन्होंने कहा कि वह उनके मामले को समझ रहे हैं. वे चाहते हैं कि दृष्टिबाधित लोगों की समस्या को जल्द से जल्द खत्म किया जाए. बता दें, शिमला में राष्ट्रीय दृष्टिबाधित संघ की हिमाचल शाखा बैकलॉग भर्ती को पूरी करने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रही है.

गौरतलब है कि आज सिखों के पहले गुरु गुरु नानक देव जी का प्रकाश पर्व है. इस दिन को पंजाब ही नहीं बल्कि अन्य राज्यों में भी धूमधाम से मनाया जा रहा है. हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी स्थित गुरु गोविंद सिंह गुरुद्वारे में भी गुरु नानक जयंती धूमधाम से मनाई गई. इस अवसर पर सभी धर्मों के लोगों ने गुरुद्वारा साहिब में शीश नवाया. आज गुरुद्वारों में श्री अंखड साहिब पाठ के भोग डाले गए और र्कीतन दरबार का भी आयोजन किया गया. 

ये भी पढ़ें- Bank Holiday December 2023: दिसंबर में 18 दिन बंद रहेंगे बैंक, RBI ने जारी की लिस्ट

गुरुद्वारा कमेटी के प्रधान गुरुचरण सिंह ने बताया कि आज गुरु नानक देव जी का 554 प्रकाश पर्व मनाया जा रहा है. गुरु पर्व के उपलक्षय पर गुरुद्वारा में रागी जत्थे में गुरुवाणी से संगतों को निहाल किया गया. बडी संख्या मे संगतों ने गुरुद्वारा में मत्था टेका. 

WATCH LIVE TV

Trending news