Good Friday 2023 पर पड़ रहीं लंबी छुट्टियां, हिमाचल की इन जगहों पर घूमने का लें मजा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1637840

Good Friday 2023 पर पड़ रहीं लंबी छुट्टियां, हिमाचल की इन जगहों पर घूमने का लें मजा

Good Friday 2023: अगर आप काफी समय से घूमने का प्लान कर रहे हैं और आपको छुट्टियां न मिलने की वजह से बार-बार अपना प्लान कैंसिल करना पड़ रहा है तो आप इस महीने अपने प्लान को सक्सैसफुल बना सकते हैं. 

Good Friday 2023 पर पड़ रहीं लंबी छुट्टियां, हिमाचल की इन जगहों पर घूमने का लें मजा

Good Friday 2023: घूमने का शौक किसे नहीं होता है. ज्यादार लोग ऐसे हैं जिनका पहला शौक ही घूमना है. हालांकि कुछ लोगों के डेस्टिनेशन प्लेस तय होते हैं, लेकिन ज्यादातर लोगों की पहली पसंद बनता है पहाड़ी राज्य हिमाचल. हिमाचल प्रदेश अपनी प्राकृतिक सुंदरता, शांति और ऊंचे-ऊंचे पहाड़ों की वजह से लोगों को अपनी ओर आकर्षित करता है, लेकिन यहां सवाल ये उठता है कि हिमाचल प्रदेश जैसी खूबसूरत जगह पर घूमने कैसे जाया जाए, यानी अगर आपको हिमाचल जाना है तो आपको लंबी छुट्टियों की जरूरत पड़ेगी जो आसान नहीं, लेकिन अप्रैल में आपके पास अच्छा मौका है.

लगातार मिल रहीं तीन छुट्टियां
जी हां अप्रैल में आपको एक या दो नहीं बल्कि एक साथ 3 छुट्टियां मिलने जा रही हैं. अप्रैल के पहले सप्ताह में गुड फ्राइडे है. हालांकि यह ईसाई समुदाय के लिए बेहद खास दिन है, लेकिन इस दिन ज्यादातर स्कूल, कॉलेज, शैक्षणिक संस्थानों और दफ्तरों की छुट्टी होती है. गुड फ्राईडे 7 तारीख को है और इसके अगले दिन महीने का दूसरा शनिवार है और फिर रविवार है. ऐसे में अब इस सप्ताह आपको लगातार 3 छुट्टियां मिलने वाली हैं. 

ये भी पढ़ें- Himachal: राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द होने पर बोले BJP विधायक पवन काजल  

हिमाचल प्रदेश में आएगा घूमने का मजा
खास बात यह है कि जनवरी और फरवरी की ठंड़ खत्म होने के बाद अप्रैल में गर्मी की शुरुआत होने जा रही है. ऐसे में यह मौसम घूमने के लिए काफी अच्छा रहने वाला है. इन दिनों न ज्यादा ठंड़ होगी और न ज्यादा गर्मी और इस समय घूमने के लिए सबसे अच्छी जगह हिमाचल प्रदेश ही रहेगी. 

इस जगह ले सकेंगे एडवेंचर एक्टिविटी का आनंद
अगर आप एडवेंचर के शौकीन हैं तो शिमला स्थित कुफरी आपके लिए सबसे अच्छी जगह है. यह शिमला का प्राचीन हिल स्टेशन है. यहां जाकर आप एडवेंटर एक्टिविटी कर सकते हैं. इसके साथ ही आइस स्केटिंग और स्कीइंग का भी मजा उठा सकते हैं. 

ये भी पढ़ें- Bank holiday april 2023: हिमाचल प्रदेश में किस दिन बंद रहेंगे बैंक, यहां देखें पूरी लिस्ट

हिमाचल प्रदेश की दूसरी राजधानी धर्मशाला भी है खूबसूरत जगह 
ज्यादातर लोग जब हिमाचल प्रदेश जानें का प्लान करते हैं तो वह शिमला को ही पहली पसंद बनाते हैं, लेकिन प्रदेश की दूसरी राजधानी धर्मशाला के बारे में कम लोगों को ही मालूम है. धर्मशाला प्रदेश की दूसरी राजधानी होने के साथ-साथ बेहद खूबसूरत भी है. अगर आप हिमाचल जा रहे हैं तो यहां भी जा सकते हैं.   

WATCH LIVE TV

Trending news