Chamba News: चंबा में वन विभाग ने विभिन्न कार्यों में कोताही करने पर की बड़ी कार्रवाई
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1940098

Chamba News: चंबा में वन विभाग ने विभिन्न कार्यों में कोताही करने पर की बड़ी कार्रवाई

Chamba Latest News in Hindi: चुराह वन मंडल में दो साल के कार्य में कोताही होन पर आधा दर्जन स्टाफ पर वन विभाग ने शिकंजा कसा है. 

Chamba News: चंबा में वन विभाग ने विभिन्न कार्यों में कोताही करने पर की बड़ी कार्रवाई

Chamba News: चंबा जिले के चुराह वन मंडल में वन विभाग में विभिन्न कार्यों में कोताही बरतने पर वन विभाग की ओर से बड़ी कार्रवाई की गई है. विभाग की ओर से प्रदत्त कार्यों को सलीके से नहीं निपटाने और सरकार की व्यवस्था अनुसार ड्यूटी का निर्वहन नहीं करने पर ही चीफ़ कंजर्वेटर ऑफ फोरेस्ट के कार्यालय चंबा के निर्देशानुसार यह कार्रवाई अमल में लाई गई है. 

Shehnaaz Gill: शहनाज गिल के हॉट लुक को देख छूटे फैंस के पसीने, कहा, लाल मिर्ची

जांच को गठित विभागीय अधिकारियों की ओर सलीके से कार्य नहीं निपटाने और सरकार की व्यवस्था अनुसार ड्यूटी का निर्वहन नहीं करने को लेकर की गई जांच के बाद ही चीफ़ कंजर्वेटर ऑफ फोरेस्ट के कार्यालय ने आधा दर्जन स्टाफ पर शिकंजा कसा है. दो कर्मचारियों को जहां सस्पेंड किया गया है, तो वहीं चार कर्मचारियों को विभागीय कार्यों में कोताही बरतने पर नोटिस जारी करके जवाब-तलब किया गया है. 

उधर, चीफ़ कंजर्वेटर ऑफ फोरेस्ट अभिलाष दामोदरन ने भी विभिन्न कार्यों में कोताही करने पर विभाग की ओर से बड़ी कार्रवाई करने की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि एक डिप्टी रेंजर और वन रक्षक को सस्पेंड किया गया है जबकि चार फ़ील्ड स्टाफ फोरेस्ट गार्ड्स को सो कॉज नोटिस जारी किए गए हैं. 

Karva Chauth: क्या है करवा चौथ की कहानी? जानें क्यों पड़ा 'करवा' नाम

उन्होंने कहा कि चुराह वन मंडल में अलग-अलग जगह पर दो साल से इन विभागीय स्टाफ की ओर से कोताही बरतने और अन्य हुए कार्य में भी कोताही बरतने की संभावनाओं के मद्देनजर इस तरह की कार्रवाई अमल में लाई गई है.  उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले में विभागीय टीम की जांच अभी भी जारी है. 

Trending news