Fatehpur News: बारिश के कारण फतेहपुर में गिरा मकान, प्रशासन ने दी सहायता राशि
Advertisement

Fatehpur News: बारिश के कारण फतेहपुर में गिरा मकान, प्रशासन ने दी सहायता राशि

Fatehpur Latest News: फतेहपुर के गांव सुजल वार्ड की रहने वाली सुदेश कुमारी का मकान भारी बरसात होने के कारण गिर गया. हालांकि उन्हें सहायता राशि दी गई है. 

Fatehpur News: बारिश के कारण फतेहपुर में गिरा मकान, प्रशासन ने दी सहायता राशि

Fatehpur News in Hindi: विकास खंड फतेहपुर की ग्राम पंचायत नेरना के गांव सुजल वार्ड नंबर पांच की रहने वाली सुदेश कुमारी जिनका मकान भारी बरसात होने के कारण गिर गया है. गनीमत यह रही कि उन्हें पहले ही आभास हो गया था कि मकान गिरने वाला है.  जिससे वह अपने दो बेटों को लेकर अपनी देवरानी के घर पर चले गई. 

ऐसे में देखते ही देखते भारी बारिश में उनका मकान उनकी आंखों के सामने ढह गया. मौजूदा समय में वह अब गौशाला के साथ बने कमरे पर तिरपाल डालकर रहने को मजबूर हैं. 

सुदेश कुमारी ने बताया कि उनके पति की 2012 में मृत्यु हो गई थी.  जैसे तैसे करके दो बेटों का पालन पोषण किया, लेकिन अब यह मुसीबत पड़ गई है. सुदेश कुमारी ने कहा कि अब हर समय रोजी-रोटी की चिंता लगी रहती है. ऐसे में उन्होंने सरकार व प्रशासन व दानी सज़्ज़नों से अपील की है कि उनकी मदद की जाए!क्योंकि उनकी इतनी समर्था नहीं है कि वह मकान खड़ा कर सके. 

इस बारे में जब एसडीएम फतेहपुर विश्रुत भारती से फोन के माध्यम से बात हुई, तो उन्होंने बताया कि सरकार व प्रशासन हर संभव सहायता करने के लिए तत्पर हैं. इसके लिए संबंधित राजस्व अधिकारियों को आदेश दिए गए हैं कि अपने अपने पटवार सर्कल में बारिश से हुए नुकसान की रिपोर्ट मुझे दें.  जैसे ही उनकी फाइल आएगी प्राथमिकता के तौर पर आपदा का शिकार हुए लोगों को राहत राशि दे दी जाएगी. 

इस बारे सुदेश कुमारी ने प्रधान को बताया कि हमारा मकान गिर गया है. प्रधान सुशील कुमार ने मौका देखकर राजस्व अधिकारी को फोन द्बारा सूचना दी. इस बारे जब पटवारी रजत कुमार से जानना चाहा तो उन्होंने बताया की हमने मौका देखा था. जिसमें भारी बरसात होने के चलते सुदेश कुमारी का मकान गिर गया. जिस पर प्रशासन की ओर से फौरी राहत के तौर पर एक तिरपाल और 5,000 रुपये की नगद राशि दी गई. 

Trending news