EPFO: 2 महीने के लिए बढ़ाई गई हायर पेंशन स्कीम की डेडलाइल, इस डेट तक कर सकेंगे अप्लाई
Advertisement

EPFO: 2 महीने के लिए बढ़ाई गई हायर पेंशन स्कीम की डेडलाइल, इस डेट तक कर सकेंगे अप्लाई

EPFO new update: ईपीएफओ (employees provident fund organisation) के तहत हायर पेंशन स्कीम के डेडलाइन को 2 महीने के लिए बढ़ा दिया गया है. अब आवेदक 3 मई 2023 तक अप्लाई कर सकते हैं. 

EPFO: 2 महीने के लिए बढ़ाई गई हायर पेंशन स्कीम की डेडलाइल, इस डेट तक कर सकेंगे अप्लाई

EPFO New Update: एंप्लॉयीज पेंशन स्कीन (employees provident fund organisation) के तहत हायर पेंशन स्कीम के डेडलाइन को 2 महीने के लिए बढ़ा दिया गया है.  ये डेडलाइन पहले 3 मार्च को खत्म हो रही थी, लेकिन ईपीएफओ ने इस डेडलाइन को बढ़ाकर 3 मई 2023 तक दिया है. ऐसे में ईपीएफओ के योग्य मेंबर्स इस डेडलाइन के अंदर ज्यादा पेंशन पाने के लिए इस स्कीम में आवेदन कर सकेंगे. 

Himachal Tour Package: IRCTC के इस पैकज में मिल रहा हिमाचल की वादियों में घूमने का मौका, जानें रेट

ईपीएफओ ने एंप्लॉयीज पेंशम स्कीम यानी EPS के तहत अधिक पेंशन स्कीम के लिए आवेदन करने की डेडलाइन को बढ़ा दी है.  आज यानी सोमवार , 27 मार्च को कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) के सदस्य अपने नियोक्ताओं के साथ संयुक्त रूप से तीन मई, 2023 तक अधिक पेंशन का विकल्प चुनकर इसके लिए आवेदन कर सकेंगे.  उन्हें इसके लिए सेवानिवृत्ति कोष संगठन के एकीकृत सदस्य पोर्टल पर आवेदन करना होगा. 

पिछसे साल उच्चतम न्यायालय ने चार नवंबर, 2022 को अपने आदेश में कहा था कि ईपीएफओ को सभी पात्र सदस्यों को ऊंची पेंशन का विकल्प चुनने के लिए चार महीने का समय देना होगा. ऐसे में यह चार माह की अवधि तीन मार्च, 2023 को समाप्त हो रही है. जिसके लिए  पिछले सप्ताह ईपीएफओ ने इसकी प्रक्रिया का ब्योरा जारी किया था. 

NEET PG 2023 Postponement Live updates: नीट पीजी एग्जाम स्थगित को लेकर सुनवाई आज, SC का आ सकता है बड़ा फैसला

बता दें, डेडलाइन बढ़ जाने से लोगों को राहत होगी. हायर पेंशन का विकल्प चुनने के लिए ढेर सारे कागजात इक्ठ्ठे करने होते हैं. जिसके लिए वे काफी भाग-दौड़ कर रहे हैं. ऐसे में डेडलाइन बढ़ने से उन्हें डॉक्यूमेंट्स जुटाने में ज्यादा समय नहीं लगेगा. 

Watch Live

Trending news