बाहरी राज्यों से फर्जी डिग्री लेकर शिक्षा विभाग में कार्यरत लोगों के खिलाफ होगा एक्शन- शिक्षा मंत्री
Advertisement

बाहरी राज्यों से फर्जी डिग्री लेकर शिक्षा विभाग में कार्यरत लोगों के खिलाफ होगा एक्शन- शिक्षा मंत्री

Shimla News in Hindi: शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने कहा कि जिन लोगों ने बाहरी राज्यों से गलत तरीके से डिग्रियां लेकर हिमाचल प्रदेश में रोजगार पाया है. विभाग उनके खिलाफ निश्चित रूप से कार्रवाई करेगा.

बाहरी राज्यों से फर्जी डिग्री लेकर शिक्षा विभाग में कार्यरत लोगों के खिलाफ होगा एक्शन- शिक्षा मंत्री

Shimla News: बीते दिनों हिमाचल प्रदेश शिक्षा निदेशालय के पास सरकारी स्कूलों में सेवाएं दे रहे कुछ शिक्षकों के खिलाफ फर्जी डिग्री होने की शिकायत पहुंची. जिसके बाद इस मामले पर जांच के आदेश जारी किए गए. इसके बाद अब इस मामले में शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर का बयान सामने आया है. जिसमें उन्होंने कहा है कि गलत तरीके से शिक्षा विभाग में रोजगार लेने वाले लोगों के खिलाफ विभाग जल्द ही कार्रवाई करेगा.

शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने कहा कि यह मामला प्रकाश में है जिसके बाद उन्होंने भी इस मामले में संज्ञा लिया है. उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने बाहरी राज्यों से गलत तरीके से डिग्रियां लेकर हिमाचल प्रदेश में रोजगार पाया है. विभाग उनके खिलाफ निश्चित रूप से कार्रवाई करेगा. रोहित ठाकुर ने कहा कि जांच अभी प्रारंभिक स्तर पर है और तमाम तथ्य सामने के आने के बाद ही इस पर विभाग एक्शन लेगा.

बरनाला में शादी से पहले लड़के-लड़की के परिवार के बीच हुआ झगड़ा, लड़के ने थोड़ा रिश्ता!

दरअसल, बीते दिनों हिमाचल प्रदेश में सबको हैरान कर देने वाला खुलासा हुआ. हिमाचल प्रदेश के शिक्षा विभाग में कुछ लोगों के पास फर्जी डिग्री होनी की शिकायत सामने आई. जिसके बाद निदेशालय ने संज्ञान लिया और जांच के आदेश जारी किए.

कुछ शिक्षकों की फर्जी भी डिग्रियां पाई गई. हिमाचल प्रदेश के सरकारी स्कूलों में पढ़ाने वाले बहुत सरे टीजीटी, सीएंडवी और स्कूल प्रवक्ता न्यू की डिग्रियों और सर्टिफिकेट की जांच की जाएगी. जिला शिक्षा उपनिदेशकों को अपने स्तर पर जांच पूरी कर निदेशालय में रिपोर्ट भेजने के लिए कहा गया है तो वहीं विजिलेंस भी जांच में जुटी हुई है. बीते दिनों विजिलेंस की टीम ने बिहार के मगध विश्वविद्यालय में जाकर जब इन डिग्रियों की पड़ताल की तो वे फर्जी निकलीं है. 

Trending news