हिमाचल के रामपुर में शिक्षा मंत्री अंडर 19 छात्राओं की खेल प्रतियोगिता का किया समापन
Advertisement

हिमाचल के रामपुर में शिक्षा मंत्री अंडर 19 छात्राओं की खेल प्रतियोगिता का किया समापन

Rampur News: शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने अंडर 19 छात्राओं की जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिता का समापन किया. जिले के 17 जोनो से छह सौ साठ छात्राओं ने हिस्सा लिया.  

हिमाचल के रामपुर में शिक्षा मंत्री अंडर 19 छात्राओं की खेल प्रतियोगिता का किया समापन

Rampur News in Hindi: जिला स्तरीय छात्रा वर्ग अंडर 19 प्रतियोगिता का शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने वीरवार देर सांय समापन किया. उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि वर्तमान राज्य सरकार लड़कियों को खेलों के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए प्रतिबद्ध है और ग्रामीण परिवेश की छात्राओं ने राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाई है. 

उन्होंने बताया कि खेलों से सकारात्मक दृष्टिकोण उत्पन्न होता है और युवा पीढ़ी में नशाखोरी कि समस्या से निजात मिलेगी. साथ ही बताया कि खेल छात्रावासों को राज्य में सुदृढ़ किया जाएगा ताकि ग्रामीण प्रतिभाओं को उचित मंच प्रदान हो. 

ICC World Cup Dharamshala News: विश्व कप से पहले रंग-बिरंगी लाइट्स से जगमगाया धर्मशाला स्टेडियम 

उन्होंने कहा कि वर्तमान मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू  हर वर्ग के हितों की रक्षा के लिए कटिबद्ध है और निर्धन एवं शोषित वर्ग के कल्याण के लिए कार्य कर रहे हैं. इसके साथ ही रोहित ठाकुर ने पदम्  वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला  रामपुर और दत्त नगर में अगले वित्तीय वर्ष में साइंस ब्लॉक खोलने का आश्वासन भी दिया. 

उन्होंने कहा दूर-दराज एवं विकट क्षेत्रों में रिक्तियों से निजात पाने के लिए नई नियुक्तियां करते हुए. उन्हें पहली पोस्टिंग तीन वर्षो तक उन क्षेत्रों में कराने की व्यवस्था की है. इस दौरान रामपुर के विधायक नंदलाल ने बताया कि जिला स्तरीय खेलों के दौरान छात्राओं ने बेहतर प्रदर्शन किया. यहां स्तर के लिए चयनित छात्राएं बेहतर प्रदर्शन करेंगे. 

उन्होंने छात्राओं से अनुशासन में रहने और अपने आस पास बढ़ते नशे को खत्म करने के लिए सकारात्मक सहयोग की अपील की. वहीं, समापन समारोह  के दौरान छात्राओं ने सुंदर परेड का प्रदर्शन किया. इस दौरान विभिन्न सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी पेश की. 

ICC World Cup Dharamshala News: धर्मशाला में वर्ल्ड कप मुकाबलों के चलते 20% तक पर्यटकों की संख्या में हुआ इजाफा

Trending news