Draupadi Murmu: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के दौरे को लेकर 6 सेक्टर में डिवाइड किया गया शिमला शहर
Advertisement

Draupadi Murmu: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के दौरे को लेकर 6 सेक्टर में डिवाइड किया गया शिमला शहर

Draupadi Murmu Himachal Pradesh: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 18 अप्रैल यानी कल शिमला दौरे पर रहेंगी. राष्ट्रपति के दौरे को लेकर शिमला में खास तैयारियां की जा रही हैं. ऐसे में सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. 

 

Draupadi Murmu: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के दौरे को लेकर 6 सेक्टर में डिवाइड किया गया शिमला शहर

संदीप सिंह/शिमला: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 18 से 20 अप्रैल तक शिमला दौरे पर रहेंगी. इस दौरान द्रौपदी मुर्मू मशोबरा स्थित राष्ट्रपति निवास में ठहरेंगी. राष्ट्रपति का 18 अप्रैल को दोपहर बाद शिमला पहुंचने का कार्यक्रम है. 19 अप्रैल को राष्ट्रपति मुर्मू हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी. राष्ट्रपति के शिमला दौरे को लेकर प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. 

शिमला शहर को 6 सेक्टर में किया गया डिवाइड 
एसपी शिमला संजीव कुमार गांधी ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि राष्ट्रपति के प्रस्तावित शिमला दौरे को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. इसके साथ ही ट्रैफिक व्यवस्था के लिए भी खास प्लान किया गया है, ताकि इस दौरान जनता को किसी तरह की कोई परेशानी न हो. इसी को ध्यान में रखते हुए शिमला शहर को 6 सेक्टर में डिवाइड किया गया है. हर सेक्टर में ऑफिसर की तैनाती की गई है. 

ये भी पढ़ें- Himachal में होगा G20 बैठक का सफल संचालन, धर्मशाला पहुंचेंगे खास मेहमान

कैसा होगा राष्ट्रपति का नाश्ता, लंच और डिनर 
सुरक्षा के लिहाज से बाहर से आने वाले लोगों पर पैनी नजर रखी जा रही है. इसके साथ ही मौके पर बटालियन भी रिजर्व रखी गई है. शहर के एंट्री प्वाइंट पर पर्यटकों और वाहनों की चैकिंग करके ही भेजा जा रहा है. वहीं, राष्ट्रपति के दौरे को लेकर हिमाचल पर्यटन निगम ने भी तैयारियां पूरी कर ली हैं. राष्ट्रपति भवन की ओर से खाने का मैन्यू भी फाइनल कर दिया गया है. राष्ट्रपति को नाश्ता, लंच और डिनर चांदी की परत वाली थाली में परोसा जाएगा. वहीं, अगर मैन्यू की बात की जाए तो राष्ट्रपति को सेब की खीर, राजमा का मदरा और गुच्छी की सब्जी परोसी जाएगी. 

ये भी पढ़ें- हिमाचल में यात्रा करना होगा आसान, अम्ब से ऊना मुख्यालय तक 28 किलोमीटर मार्ग को बनाया जाएगा फोरलेन

दोपहर 3 बजे हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि करेंगी शिरकत 
इस दौरान राष्ट्रपति के स्वास्थ्य और देश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए उनके लिए खाना बनाने वालों का पहले कोविड टेस्ट कराया जाएगाा. बता दें, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू शिमला स्थित राज्य अतिथि गृह पीटर हॉफ में लंच करेंगी. इसके अलावा राष्ट्रपति निवास द रिट्रीट में उनके डिनर की व्यवस्था की गई है. बता दें, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू दोपहर करीब 3 बजे हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगी.

WATCH LIVE TV

Trending news