भूलकर भी अपने चेहरे पर नहीं लगाएं किचन में रखीं ये चीजें, वरना त्वचा हो जाएगी खराब
Advertisement

भूलकर भी अपने चेहरे पर नहीं लगाएं किचन में रखीं ये चीजें, वरना त्वचा हो जाएगी खराब

Skincare: आपको ये जानना बेहद जरूरी है कि कुछ चीजें आपकी सुंदरता बिगाड़ सकती है. इस खबर में हम आपको बताएंगे कि आपको अपने चेहरे पर क्या नहीं लगाना चाहिए. 

भूलकर भी अपने चेहरे पर नहीं लगाएं किचन में रखीं ये चीजें, वरना त्वचा हो जाएगी खराब

Skincare: हमेशा तमाम लोग खासकर लड़कियां किचन में रखे अधिकतर सामान को अपने चेहरे पर लगा लेती हैं. उन्हें ये लगता है कि ऐसा करने से उनका चेहरा ग्लो करेगा, लेकिन जरूरी नहीं कि हर खाने कि फायदे चीज आपके चेहरे के लिए उपयोगी हो. आपके रसोई में रखी चीजें खूबसूरती में चार चांद लगा सकती हैं, लेकिन आपको ये भी जानना बेहद जरूरी है कि कुछ चीजें आपकी सुंदरता बिगाड़ सकती है. इस खबर में हम आपको बताएंगे कि आपको अपने चेहरे पर क्या नहीं लगाना चाहिए. 

Kapil Sharma ने रैंप वॉक पर लड़कियों को छोड़ा पीछे, अपनी अदाओं से लोगों को हंसाया

1. आपके किचन में कई सारे आटे खाने के लिए यूज होते होंगे. जैसे गेहूं का आटा, चावल का आटा, बेसन का आटा. ये सभी आटे तो आप चेहरे पर लगा सकते हैं, लेकिन मैदे और रवा का आटा चेहरे पर नहीं लगाना चाहिए. 

2. हल्दी तो चेहरे के लिए सबसे बेस्ट है, लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि आप कोई भी मसाला अपने चेहरे पर लगा लें. आपको धनिया, मिर्ची, अमचूर जैसे मसालों को चेहरे पर नहीं लगाने चाहिए. 

3. विनेगर में खटास होती है. ऐसे में हमें इसे चेहरे पर नहीं लगाना चाहिए. सेंसिटिव स्किन वालों को तो बिल्कुल भी अपने चेहरे पर इसका इस्तेमाल नहीं करना चाहिए नहीं तो आपका चेहरा खराब हो सकता है. 

4. किसी भी फेस पैक को लगाते वक्त आप कभी भी अपने चेहरे पर बेकिंग सोडा भूल कर भी नहीं मिलाए. ऐसा करने से स्किन पर डार्क पैच बन सकते हैं. साथ ही रैशेज भी हो सकता है. 

5. कई लोग अपने चेहरे को कोमल करने के लिए तेल लगा लेते हैं. ऐसे में आपको अपने चेहरे पर तेल का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से आपके चेहरे पर रिएक्शन हो सकता है. 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Watch Live

 

Trending news