Diwali पर ग्रीन पटाखे इस्तेमाल करने की अपील, इस समय तक ही खरीदे जाएंगे Cracker
Advertisement

Diwali पर ग्रीन पटाखे इस्तेमाल करने की अपील, इस समय तक ही खरीदे जाएंगे Cracker

Himachal Pradesh News: दिवाली पर होने वाली घटनाओं को देखते हुए कई जगहों पर पटाखे बैन करने के निर्देश दिए जाते हैं. ऐसे में अब हिमाचल प्रदेश के जिला नूरपुर में भी प्रशासन अलर्ट हो गया है. एसडीएम गुरसिमर सिंह ने पटाखे बेचने के लिए कुछ जगह निर्धारित कर दी हैं. 

Diwali पर ग्रीन पटाखे इस्तेमाल करने की अपील, इस समय तक ही खरीदे जाएंगे Cracker

भूषण शर्मा/नूरपुर: दिवाली पर पटाखों से होने वाले हादसों को देखते हुए नूरपुर प्रशासन अभी से अलर्ट हो गया है. एसडीएम गुरसिमर सिंह ने जानमाल की सुरक्षा को देखते हुए सीआरपीसी की धारा 144 के तहत प्रदत्त शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए दिवाली पर नूरपुर और जसूर शहर में ग्रीन पटाखों के भंडारण और बिक्री के लिए कुछ जगह निर्धारित कर दी हैं. 

नूरपुर में इन जगहों पर बेचे जाएंगे पटाखें
एसडीएम द्वारा जारी इन आदेशों के तहत लाइसेंस और अनुमतिधारक पटाखा विक्रेताओं के लिए नूरपुर शहर के चौगान ग्राउंड वार्ड नंबर-1, सूखा तालाब, एमसी पार्क वार्ड नंबर दो और तीन, वाल्मीकि पार्क वार्ड नंबर-चार, इंदिरा कॉलोनी पार्क वार्ड नंबर 5 व 6, न्याजपुर बस स्टैंड वार्ड नंबर-9 और 7 सहित राम लीला ग्राउंड वार्ड नंबर-8 को ग्रीन पटाखों की बिक्री के लिए चिन्हित किया गया है.

ये भी पढे़ं- HRTC ने शुरू की खास बस सेवा, महिलाओं को किराए पर मिलेगी 50 प्रतिशत की छूट

इस समय तक बेचे जाएंगे पटाखे
इसके अलावा जसूर बाजार में राम लीला ग्राउंड, जीएसएस स्कूल मैदान और सब्जी मंडी के पास खुले क्षेत्र में ही पटाखे बेचे जा सकेंगे. माननीय राष्ट्रीय ग्रीन ट्रिब्यूनल द्वारा समय-समय पर पारित आदेशों के तहत दिवाली पर केवल ग्रीन पटाखों को बेचने की ही अनुमति होगी. एसडीएम गुरसिमर सिंह ने बताया कि दिवाली के दिन चिन्हित स्थानों पर पटाखों की बिक्री के लिए सुबह 8 बजे से शाम 8 बजे तक का समय रहेगा, जबकि आमजन को शाम 8 बजे से रात 10 बजे तक ही पटाखे चलाने की अनुमति होगी.

ये भी पढे़ं- Karwa Chauth 2023 Sargi Thali: करवा चौथ की सरगी थाली में जरूर रखें ये समान

दिवाली पर ग्रीन पटाखे इस्तेमाल करने की अपील 
उन्होंने सभी पटाखा स्टॉकिस्ट और विक्रेताओं से माननीय उच्चतम न्यायालय व राष्ट्रीय ग्रीन ट्रिब्यूनल द्वारा समय-समय पर पारित आदेशों की पूर्ण अनुपालना सुनिश्चित करने के लिए कहा है. उन्होंने लोगों से भी पर्यावरण सरंक्षण के प्रति पूरी सजगता बरतते हुए दिवाली पर ग्रीन पटाखे इस्तेमाल करने की अपील की है.

WATCH LIVE TV

Trending news