Dhramshala News: हिमाचल के धर्मशाला में आसमानी बिजली गिरने से दादा-पोते की मौत!
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1874591

Dhramshala News: हिमाचल के धर्मशाला में आसमानी बिजली गिरने से दादा-पोते की मौत!

Dhramshala News in Hindi: शुक्रवार को आसमानी बिजली गिरने से दादा-पोते की मौत हुई है. वहीं, धर्मशाला के नरवाना में करीब 150 भेड़ बकरियां मरने की सूचना मिली है.  

Dhramshala News: हिमाचल के धर्मशाला में आसमानी बिजली गिरने से दादा-पोते की मौत!

Dhramshala News: विदाई लेते हुए मानसून ने फिर कहर बरपाया है. शुक्रवार को धौलाधार की तलहटी में राख गांव की ऊपरी पहाड़ियों पर आसमानी बिजली गिरने से मवेशी चराने गए 2 व्यक्ति इसकी चपेट में आ गए. जिससे दोनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि 2 अन्य घायल लोगों को उपचार के लिए टांडा मेडिकल कॉलेज भेजा गया हैं. 

जानकारी के अनुसार गढ़ धार पर यह घटना घटी है. जिसमें ठाकुरदास (69) पुत्र हिरदा राम तथा रजनीश (19) की मौत हो गई. एसपी कांगड़ा शालिनी अग्निहोत्री ने कहा कि जिला कांगड़ा में मौसम खराब होने से कांगड़ा जिला के कुछ स्थानों पर आसमानी बिजली गिरी है. उन्होंने कहा कि पालमपुर के गलाधार नामक स्थान पर बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हुई है. 

एसपी ने कहा कि इससे उक्त दोनों व्यक्तियों की मौके पर ही मौत हो गई. घटना के समय परिवार के दो अन्य व्यक्ति भी मौके पर मौजूद थे. उन्होंने कहा कि इस घटना की सूचना उक्त व्यक्तियों के द्वारा ही पंचायत प्रधान को दी गई थी, जिनके माध्यम से शवों को वापस नीचे लाया गया हैं. 

एसपी ने कहा कि परिवार के अन्य दो घायल लोगों को उपचार के लिए टांडा मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है. पुलिस द्वारा सीएचसी गोपालपुर में शवों का पोस्टमार्टम करवा लिया गया है और अन्य कानूनी कार्रवाई करके शव परिजनों को सौंप दिए गए हैं. ताकि शवों का अंतिम संस्कार किया जा सकें. 

शालिनी अग्निहोत्री ने कहा कि इसके अतिरिक्त धर्मशाला के नरवाना के साथ राइजिंग स्टार हिल्स पर करीब 3 से 4 परिवारों के 100 से 150 भेड़ बकरियों की बिजली गिरने से मौत की सूचना प्राप्त हुई है. 

उन्होंने कहा कि घटना की सूचना मिलने पर आज सुबह ही पुलिस, वेटरिनरी डॉक्टर, पटवारी और स्थानीय लोगों की एक टीम को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया है. इस घटना में फिलहाल किसी भी व्यक्ति के मौत की सूचना प्राप्त नहीं हुई है. उन्होंने कहा कि जब टीम मौके से वापस लौटेगी तो आगामी कार्रवाई अमल में लग जाएगी.

Trending news