डिप्टी CM मुकेश अग्निहोत्री ने ऊना में 4 करोड़ 19 लाख रूपये की विभिन्न विकासात्मक योजनाओं का किया शिलान्यास
Advertisement

डिप्टी CM मुकेश अग्निहोत्री ने ऊना में 4 करोड़ 19 लाख रूपये की विभिन्न विकासात्मक योजनाओं का किया शिलान्यास

Una News in Hindi: हिमाचल प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ने 4 करोड़ 19 लाख रूपये की विभिन्न विकासात्मक योजनाओं के  लोकार्पण व शिलान्यास किए. साथ ही सरकार आपके गांव कार्यक्रम शिरकत कर सुनी लोगों की जन समस्याएं. 

डिप्टी CM मुकेश अग्निहोत्री ने ऊना में 4 करोड़ 19 लाख रूपये की विभिन्न विकासात्मक योजनाओं का किया शिलान्यास

Una News: हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला की कुटलैहड विधानसभा में आज सरकार आपके गांव कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में हिमाचल प्रदेश के डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री ने शिरकत की. इस दौरान विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए प्रदर्शनियों का भी उन्होंने निरीक्षण किया. 

इसके बाद उन्होंने सरकार आपके गांव कार्यक्रम में लोगों की जन समस्याएं को भी सुना. मीडिया से रूबरू होते हुए डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री ने कहा की राज्य सरकार द्वारा प्रदेश के लोगों के कल्याणार्थ क्रियान्वित की जा रही. विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं, नीतियों व कार्यक्रमों का लाभ आम लोगों तक प्रचार-प्रसार सुनिश्चित  करने तथा लोगों की समस्याओं को उनके घर द्वार पर प्राथमिकता के आधार पर त्वरित समाधान सुनिश्चित करने के लिए सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम बेहतरीन कार्यक्रम साबित हो रहा है. 

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार समाज में परिवर्तन व क्रांति लाने के एजेंडे पर कार्य कर रही है.   राज्य सरकार वोट की राजनीति से ऊपर उठकर गरीब कल्याण की सेवा व जिला के संतुलित विकास के एजेंडे पर कार्य कर रही है. ऊना जिला में पानी की समस्याओं का स्थाई रूप से हल करने के लिए पूरे जिला में करोड़ों रूपये पानी की स्कीमों पर खर्च किए जा रहें ताकि जिला के लोगों को पीने के लिए स्वच्छ जल व सिंचाई के लिए पर्याप्त जल उपलब्ध करवाया जा सके. 

हिमाचल प्रदेश में संतुलित विकास किया जाएगा. हिमाचल में विकास को लेकर पैसे की कमी नहीं आने दी जाएगी. वहीं, मुकेश अग्निहोत्री ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर पर निशाने साधते हुए कहा अनुराग ठाकुर को अपनी पार्टी की तरफ ध्यान देना चाहिए बेहतर रहेगा. दूसरे के घर में ताक झांक करने से अच्छा अपने घर की तरफ ध्यान रखें. 

उन्होंने कहा कि जहां तक कांग्रेस पार्टी का सवाल है हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस सरकार पूरी तरह मजबूत सथिर और टिकाऊ सरकार है. कोई भी परिंदा इस सरकार को पंख नहीं मार सकता है. बीजेपी के नेताओं की आदत हो गई है कि वह इस प्रकार की बातें करते रहते हैं. उन्होंने कहा हिमाचल प्रदेश की स्कीमों पर अड़ंगा अड़ाया जा रहे है. 

कौन नेता है जो ऐसा कर रहा है समय आने पर सार्वजनिक किया जाएगा. हमें भी पता है कि किसके कहने से कौन सी स्कीम रुकी हुई है. कुछ लोगों को काम रोक कर मजा आता है जबकि कुछ लोगों को काम करके मजा आता है. वहीं उन्होंने कहा कि कुटलैहड़ क्षेत्र में पानी की बड़ी योजना को लेकर जल्द ही शिलान्यास भी किया जाएगा. पानी की कमी नहीं आने दी जाएगी. साथ ही हिमाचल प्रदेश की हर स्कीम पर कर्मचारी तैनात किया जाएगा, जिसको लेकर हमने वैकेंसी निकाली है. आउटसोर्स पर नहीं रखे जाएंगे. सरकारी सेवा में लोगों को लिया जाएगा. 

Trending news