डिप्टी CM मुकेश अग्निहोत्री ने हरोली में करोड़ों रुपए की लागत से कई विकास कार्यों के का किया शिलान्यास
Advertisement

डिप्टी CM मुकेश अग्निहोत्री ने हरोली में करोड़ों रुपए की लागत से कई विकास कार्यों के का किया शिलान्यास

Una News in Hindi: डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री ने हरोली विधानसभा में करोड़ों रुपए की लागत से बनने वाले विकास कार्यों के किए शिलान्यास और उद्घाटन किया.

डिप्टी CM मुकेश अग्निहोत्री ने हरोली में करोड़ों रुपए की लागत से कई विकास कार्यों के का किया शिलान्यास

Una News: हिमाचल प्रदेश का सम्पूर्ण एवं संतुलित विकास प्रदेश सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है. जिसे जमीनी हकीकत में बदलने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा अनेक योजनाएं व कार्यक्रम आरंभ किए गए हैं. जिनका सीधा लाभ प्रदेशवासियों को मिलना आरंभ हो गया है. 

यह जानकारी उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने हरोली विधानसभा क्षेत्र में 43 करोड़ 20 लाख रूपये की लागत के विभिन्न 22 विकास कार्यों के विधिवत शिलान्यास व लोकार्पण के अवसर पर मीडिया को संबोधित करते हुए दी. उन्होंने ने बताया कि आज 33.56 करोड़ रूपये के विभिन्न विकासात्मक कार्यों के शिलान्यास तथा 9.64 करोड़ रूपये के विकास कार्यों लोकार्पण किया गया है. 

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में विकास कार्यों के लिए धन की कमी को आड़े नहीं आने दिया जाएगा तथा शुरू किए जा रहे प्रत्येक विकास कार्य को न्यूनतम निर्धारित समयावधि में पूरा करना सुनिश्चित किया जाएगा. उन्होंने जल शक्ति विभाग, लोक निर्माण विभाग तथा परिवहन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे शुरू किए गए कार्यों की गति के अलावा गुणवत्ता का भी खास ख्याल रखें. 

उन्होंने कहा कि हरोली विधानसभा क्षेत्र निर्णायक विकास की ओर अग्रसर है तथा यहां पर सड़क, स्वास्थ्य, शिक्षा, पेयजल जल तथा सिंचाई के क्षेत्र में परियोजनाओं का सुनियोजित ढंग से निर्माण किया जा रहा है, ताकि क्षेत्र की वर्तमान पीढ़ी की आवश्यकताओं के अलावा भावी पीढ़ियों के लिए भी इनका लाभ सुनिश्चित किया जा सके. 

उन्होंने जानकारी दी कि हरोली विधानसभा क्षेत्र में स्थापित किए जा रहे बल्क ड्रग पार्क में पेयजल जल उपलब्ध करवाने के लिए 32 करोड़ रुपए, सड़क निर्माण के लिए 40 करोड़ रुपए तथा विद्युत आपूर्ति उपलब्ध करवाने के लिए लगभग 15 करोड रुपए खर्च किए जा रहे हैं. 

मुकेश अग्निहोत्री ने हरोली विधानसभा के हरोली गांव में नए बनने वाले बस स्टैंड का शिलान्यास किया. मुकेश ने कहा है की इसके बनने से आस पास के एक लाख लोगों को फायदा होगा. उन्होंने विपक्ष पर पलटवार करते हुए उन्हें किसी सर्टिविकेट लेने की जरूरत नहीं है. हरोली की जनता ने उन्हें पांचवी बार चुना है इसलिए वंहा का विकास उनकी प्राथमिकता हैं. पिछले पांच साल के कार्यकाल में हरोली हल्के में कॉलेज नहीं बन सका जबकि हमने आते ही इसका काम शुरू करवाया है और यह विकास का सिलसिला जारी रहेगा. 

Trending news