Delhi-Ncr Weather: दिल्ली-NCR में छाया घना कोहरा! विजिबिलिटी 50 मीटर के आस-पास, तापमान में भारी गिरावट
Advertisement

Delhi-Ncr Weather: दिल्ली-NCR में छाया घना कोहरा! विजिबिलिटी 50 मीटर के आस-पास, तापमान में भारी गिरावट

Delhi Ncr Weather Update: राजधानी दिल्ली में आज दृश्यता शून्य आंकी गई है. सुबह से शहर घने कोहरे की चादर से ढका हुआ था. जानें मौसम विभाग ने कहां जारी किया ठंड का अलर्ट.

Delhi-Ncr Weather: दिल्ली-NCR में छाया घना कोहरा! विजिबिलिटी 50 मीटर के आस-पास, तापमान में भारी गिरावट

Delhi-Ncr Fog Visibility: देश की राजधानी में बुधवार के दिन प्रदूषण ने एक बार फिर से तेजी से उछाल देखने को मिला. दिल्ली में आज का औसत एक्यूआई 381 तक पहुंच गया. जो कि गंभीर श्रेणी में आता है. लगातार प्रदूषण के ग्राफ में एक बार फिर से इजाफा होता देखा जा रहा है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के एयर बुलेटिन के मुताबिक आज सुबह प्रदूषण का स्तर 381 के आस पास दर्ज किया गया है.

जानें अलग-अलग जगहों का एक्यूआई
आनंद विहार 441
लोधी रोड 327
एयरपोर्ट T3 368
पूसा 384
नोएडा 363
ग्रेटर नोएडा 354
गाजियाबाद 336
गुरुग्राम 303
फरीदाबाद 308

पूर्वानुमान के अनुसार, 27 दिसंबर यानी की आज एक्यूआई गंभीर श्रेणी में रहेगा. साथ ही 28 दिसंबर को भी एक बार फिर से हवा बेहद खराब स्तर पर रहेगा.  इसके बाद अगले छह दिनों तक यह बेहद खराब से खराब स्तर पर पहुंच सकता है. 

वहीं, मौसम की बात करें, तो दिल्ली में आज का अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस के आस-पास बने रहने की संभावना है. न्यूनतम तापमान 7 डिग्री के आस पास रहा. घने कोहरे को लेकर आज मौसम विभाग की तरफ से रेड अलर्ट भी जारी किया गया था. सिर्फ दिल्ली ही नहीं बल्कि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ में भी कोहरे को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया. वहीं, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में येलो अलर्ट जारी किया गया है. 

इसके साथ ही नोएडा में भी सुबह से ही घना कोहरा छाया हुआ है. कोहरे की वजह से कई जगहों पर विजिबिलिटी जीरो के आसपास पहुंच गई है. सड़कों पर गाड़ियों की रफ्तार थम गई. मौसम विभाग ने घर से निकलते समय लोगों को सावधान रहने की सलाह दी है. साथ ही जानकारी दी कि दो दिनों के बाद धीरे-धीरे कोहरा कम होगा. 

इसके अलावा फरीदकोट में लगातार तीसरे दिन भी घने कोहरे के कारण जनजीवन प्रभावित रहा. रोज कमाकर खाने वाले लोगों का कामकाज ठप रहा. पुलिस ने कोहरे के मौसम में लोगों को सावधानी बरतने की हिदायत दी है. 

Trending news