देहरा विधानसभा सीट पर सभी पार्टियों की निगाहें, 2017 चुनाव में निर्दलीय ने लहराया था परचम
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1392439

देहरा विधानसभा सीट पर सभी पार्टियों की निगाहें, 2017 चुनाव में निर्दलीय ने लहराया था परचम

Himachal Pradesh Vidhansabha Election 2022: देहरा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र (Dehra Vidhansabha Seat) हिमाचल प्रदेश विधानसभा में सीट नंबर 10 है. इस विधानसभा सीट पर साल 2017 में होशियार सिंह ने अपनी जीत हासिल की थी. 

देहरा विधानसभा सीट पर सभी पार्टियों की निगाहें, 2017 चुनाव में निर्दलीय ने लहराया था परचम

Himachal Pradesh Vidhansabha Election 2022: इस साल के आखिरी में हिमाचल प्रदेश में विधानसभा (Himachal Chunav) के चुनाव होने वाले हैं. हिमाचल प्रदेश में कुल 68 विधानसभा सीट हैं. चुनाव को लेकर राज्य में राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई हैं. सभी राजनीतिक दल चुनाव की तैयारियों में जुटे हैं. यहां तक की प्रधानमंत्री भी चुनाव से पहले हिमाचल दौरे पर आ रहे हैं. 13 अक्टूबर यानी गुरुवार को एक बार फिर से पीएम हिमाचल दौरे पर रहेंगे. वहीं कांग्रेस भी पीछे नहीं है. 14 अक्टूबर को प्रियंका गांधी भी शिमला में जनसभा को संबोधित करेंगी. 

कांगड़ा विधानसभा सीट से BJP कर रही एक दशक से जीत का इंतजार, क्या इसबार बदलेगा रिवाज?

पिछले चुनावों की बात करें तो प्रदेश में अब तक कांग्रेस (Himachal Congress) और बीजेपी (BJP Himachal) का ही कब्जा रहा है, लेकिन इस बार आम आदमी पार्टी (AAP Himachal) ने भी चुनावी बिगुल बजा दिया है. दिल्ली और पंजाब में शानदार जीत हासिल करने के बाद 'आप' अब हिमाचल में जीतने के लिए कमर कस ली है.   

धर्मशाला विधानसभा सीट पर जनता ने BJP-कांग्रेस दोनों का दिया है साथ, क्या इसबार AAP चला पाएगी झाडू?

जैसे-जैसे दिन बीत रहे हैं वैसे-वैसे चुनाव को लेकर प्रदेश में अब बड़े-बड़े नेताओं का आना-जाना लगा हुआ है. पार्टी कार्यकर्ता हर दिन रैली कर लोगों के सामने अपने वादे बता रहे हैं. वहीं दूसरी ओर नेताओं का एक पार्टी छोड़ दूसरी पार्टी में शामिल होने का काम भी लगातार जारी है. ऐसे में हम आपको हम हर दिन प्रदेश की एक-एक विधानसभा सीट का हर अपडेट और राजनीतिक समीकरण बता रहे हैं. आज के इस खबर में हम आपको बताएंगे कांगड़ा जिले की देहरा विधानसभा सीट (Dehra Vidhansabha Seat) के बारे में.

जवाली विधानसभा सीट पर BJP-कांग्रेस दोनों की है मजबूत पकड़, AAP लगा सकती है सेंध!

देहरा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र हिमाचल प्रदेश विधानसभा में सीट नंबर 10 है. इस विधानसभा सीट पर साल 2017 में होशियार सिंह ने अपनी जीत हासिल की थी. होशियार सिंह ने निर्दलीय से चुनाव लड़ा और जीत दर्ज की. वहीं साल 2012 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने जीत दर्ज की थी. यहां से भाजपा के रविंदर विधायक बने थे. 

बता दें, कांगड़ा जिले में स्थित यह निर्वाचन क्षेत्र अनारक्षित है. साल 2012 में इस क्षेत्र में कुल 70,424 वोटर्स थे. यह क्षेत्र 2008 में विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के परिसीमन के अनुसरण में अस्तित्व में आया. इस बीच जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं, वैसे ही सभी पार्टियां अपनी पूरी ताकत झोंकने में लगी हुई है. 

इस बीच 2 दिन पहले चुनाव को लेकर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर देहरा में महिला मोर्चा के सम्मेलन नारी को नमन कार्यक्रम में पहुंचे. वहां उन्होंने कहा कि देहरा में भी भाजपा का विधायक बनाया होता तो आज इस सीट की तस्वीर कुछ और होती. रविंद्र सिंह रवि को विधायक नहीं बनाकर देहरा के लोगों ने एक बड़ी गलती है. वो विधायक होते तो देहरा का विकास होता. 

वहीं उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि आज सेंट्रल यूनिवर्सिटी देहरा का काम शुरू हुआ है, लेकिन कुछ कांग्रेसी बड़े-बड़े होर्डिंग लगाकार लिख रहे हैं कि देहरा का अधिकार सेंट्रल यूनिवर्सिटी और रोजगार. यह लोग पहले विरोध दिखाते हैं और बाद में श्रेय लेने की होड़ में भी सबसे आगे रहते हैं. बरहाल इस बार के चुनाव में इस सीट पर किसका परच लहराएगा यह तो वक्त ही बताएगा. 

Watch Live

Trending news