Covid-19 Update: एक फिर बेकाबू हो रहा कोरोना, दिल्ली और हिमाचल में कोविड से 4 लोगों की मौत
Advertisement

Covid-19 Update: एक फिर बेकाबू हो रहा कोरोना, दिल्ली और हिमाचल में कोविड से 4 लोगों की मौत

Covid Latest Update: हिमाचल प्रदेश कोरोना को लेकर हालात डराने वाले नजर आ रहे हैं. सोमवार तक राज्य में आठ माह बाद महामारी से 4 लोगों की मौत हो गई.

Covid-19 Update: एक फिर बेकाबू हो रहा कोरोना, दिल्ली और हिमाचल में कोविड से 4 लोगों की मौत

Covid: देशभर में लगातार कोविड-19 के केस में बढ़ोतरी देखी जा रही है. ऐसे में आज कोरोना को लेकर देशभर में मॉक ड्रिल कराई जा रही है. वहीं, इसे  लेकर पंजाब की ओर से भी आज मोक ड्रिल की जा रही है.  इस संबंध में पंजाब के हेल्थ मिनिस्टर डॉ बलबीर सिंह ने कहा कि पंजाब की ओर से पहले ही हमने कोविड-19 को लेकर मोक ड्रिल कर चुके है, लेकिन नेशनल स्तर पर आज पूरे देश में कोविड-19 को लेकर करवाई करवाई जा रही है और इसी को लेकर पंजाब भी शामिल हुआ है. 

RCB VS LSG LIVE Streaming: लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का लाइव मैच कब,कहां और कैसे फ्री में देखें

बता दें, कोविड 19 को लेकर पंजाब के हालात दूसरे राज्यों से कहीं बेहतर और यहां पर ऑक्सीजन और दवाईयो के पूरे प्रबन्ध है.  पहले भी केंद्र को वैक्सीन को लेकर डॉ बलबीर सिंह ने कहा कि वह पहले ही केंद्र सरकार को इस सबन्ध में लिख चुके हैं उम्मीद करेंगे की इस कमी को केंद्र पूरा  जल्द करेगा. 

वहीं, हिमाचल प्रदेश कोरोना को लेकर हालात डराने वाले नजर आ रहे हैं. हिमाचल में कोरोना एक बार फिर डराने लगा है.  सोमवार तक राज्य में आठ माह बाद महामारी से 4 लोगों की मौत हो गई.  वहीं, 300 से अधिक नए मामले सामने आए हैं.  जावाकरी के अनुसार, कोरोना मरीज मंडी की महिला (63) के अलावा सिरमौर के राजगढ़ के रहने वाले बुजुर्ग (67) और पांवटा के सैनवाला मुबारिक के बुजुर्ग (81) की मेडिकल कॉलेज नाहन के कोविड वार्ड में उपचार के दौरान मौत हुई है. वहीं, प्रदेश में कोरोना संक्रमित सक्रिय मरीजों की संख्या करीब 1,807 पहुंच गई है. वहीं,  188 लोग शनिवार को कोरोना संक्रमण को मात देकर स्वस्थ भी हुए हैं. 

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना के मामलों ने लोगों और सरकार की चिंता फिर बढ़ा दी है. ऐसे में इसे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ के तबादलों पर रोक लगा दी है.  साथ ही राज्य सरकार ने अस्पतालों में बिना फेस मास्क लगाए आने वालों पर पहले ही रोक लगा दी है. सर्दी जुकाम, बुखार के मरीजों के कोरोना टेस्ट करवाने के निर्देश भी जारी किए जा चुके हैं. इतना ही नहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया हाल ही में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना के मामलों की समीक्षा करते हुए हिमाचल प्रदेश को तत्काल कदम उठाने के निर्देश दे चुके हैं. 

Watch Live

Trending news