Coronavirus: कोरोना ने बढ़ाई टेंशन, कोविड-19 की स्थिति पर हाई लेवल मीटिंग आज
Advertisement

Coronavirus: कोरोना ने बढ़ाई टेंशन, कोविड-19 की स्थिति पर हाई लेवल मीटिंग आज

Coronavirus Update: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने कोरोनावायरस पर एडवाइजरी जारी करते हुए लोगों से पब्लिक प्लेस (Wear Mask At Public Place) पर मास्क पहनने को कहा है. 

Coronavirus: कोरोना ने बढ़ाई टेंशन, कोविड-19 की स्थिति पर हाई लेवल मीटिंग आज

Coronavirus Live Update: चीन-अमेरिका समेत दुनिया के कई देशों में कोरोना के नए केसों में इजाफे के साथ ही भारत में भी कोरोना को लेकर फिर अलर्ट जारी कर दिया गया है. वहीं, बढ़ते मामलो को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी गुरुवार को कोरोना के हालात की समीक्षा के लिए एक बैठक करेंगे. इसके साथ ही संसद में आज केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया देश में कोरोना के हालात को लेकर अपनी बात रखेंगे. 

बात करें, हिमाचल की तो, राज्य में कोरोना को लेकर अलर्ट के बाद प्रदेश सरकार ने मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को तैयारियां रखने के निर्देश दिए हैं.  वहीं, अस्पतालों में कोरोना वैक्सीन, दवाइयों का स्टॉक, मास्क, सेनेटाइजर आदि की पर्याप्त व्यवस्था रखने की भी बात कही गई है.  इसके साथ ही बाहरी राज्यों से हिमाचल आने वाले लोगों पर भी नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं. राहत की बात ये है कि हिमाचल में अभी कोरोना वैरियंट बीएफ-7 का कोई मामला सामने नहीं आया है, लेकिन एहतियात के तौर पर स्वास्थ्य विभाग को सतर्क किया गया है.  

Mirzapur Season 3: कालीन भाईया को फिर से देखने के लिए हो जाए तैयार, इस डेट को होगी मिर्जापुर सीजन 3 रिलीज!

बुधवार को राज्य में 527 लोगों के कोरोना टेस्ट किए गए. जिनमें से 3 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है. वहीं दो मरीज ठीक होकर घर चले गए हैं. फिलहाल राज्य में कोरोना के 19 सक्रिय मरीज हैं. बता दें प्रदेश में अब तक कुल 3,12,588 मामले आ चुके हैं, इनमें 3, 08, 358 लोग ठीक हो चुके हैं. वहीं कोरोना से 4,213 लोगों की मौत हो चुकी है. 

IMA ने जारी की एडवाइजरी
बता दें, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने कोरोनावायरस पर एडवाइजरी जारी करते हुए लोगों से पब्लिक प्लेस पर मास्क पहनने को कहा है. आईएमए ने अपने सभी राज्यों और ब्रांच को एडवाइज़री जारी करते हुए कहा है -पब्लिक प्लेस पर मास्क पहनें और सोशल डिस्टेंस का पालन करें. साथ ही साबुन और सेनेटाइजर का यूज करें. वहीं, विदेश यात्रा से बचें. बूस्टर डोज तुरंत लगवा लें. बुखार होने पर तुरंत डॉ से संपर्क करें

आपको बता दें, देश में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 185 नए मामले सामने आए हैं.  इसी के साथ देश में अभी तक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 4,46,76,515 पर पहुंच गई है.  हालांकि, भारत में फिलहाल सक्रिय मरीजों की संख्या 3,402 रह गई है. 

Watch Live

Trending news