Himachal Pradesh में कल ट्रैवल करने में हो सकती है परेशानी, जानें क्या है ट्रैफिक प्लान
trendingNow,recommendedStories0/zeephh/zeephh2003774

Himachal Pradesh में कल ट्रैवल करने में हो सकती है परेशानी, जानें क्या है ट्रैफिक प्लान

Himachal Pradesh News: 11 दिसंबर यानी कल हिमाचल प्रदेश में सुक्खू सरकार का एक साल पूरा हो जाएगा. इसे लेकर प्रदेश की कांग्रेस सरकार एक खास कार्यक्रम आयोजित करेगी, जिसे लेकर यहां ट्रैफिक को लेकर खास प्लान किया गया है. 

Himachal Pradesh में कल ट्रैवल करने में हो सकती है परेशानी, जानें क्या है ट्रैफिक प्लान

विपन कुमार/धर्मशाला: पर्यटन नगरी धर्मशाला के नेताजी सुभाष चंद्र बोस पुलिस मैदान में 11 दिसंबर को आयोजित होने वाले व्यवस्था परिवर्तन का एक साल कार्यक्रम को यादगार बनाने के लिए कांग्रेस पार्टी और सरकार तैयारियों में जुटी हुई है. प्रियंका गांधी के दौरे को लेकर पर्यटन नगरी धर्मशाला पूरी तरह सजने लगी है. बताया जा रहा है कि प्रियंका गांधी यहां आकर रोड शो भी करेंगी. पुलिस मैदान में एक बड़ा मंच बनाया जा रहा है, वहीं 30 हजार से अधिक लोगों के बैठने की व्यवस्था की जा रही है. 

कार्यक्रम में 30 हजार लोगों के पहुंचने का किया जा रहा दावा  
11 दिसंबर को कांग्रेस सरकार का एक साल का कार्यकाल पूरा होने के उपलक्ष्य पर धर्मशाला में कार्यक्रम निर्धारित किया है. कार्यक्रम में कांग्रेस की ओर से करीब 30 हजार लोगों के पहुंचने का दावा किया जा रहा है. इसके चलते धर्मशाला शहर में यातायात सहित अन्य सुरक्षा बिंदुओं को लेकर प्लान तैयार किया जा रहा है. कार्यक्रम वाले दिन यानी 11 दिसंबर 2023 को शहर में ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर भी योजना बनाई जा रही है.

ये भी पढ़ें- खेतों का कप्तान 'ड्रोन' पहुंचा बिलासपुर, किसानों को दे रहा महत्वपूर्ण जानकारी

कहा जा रहा है कि कार्यक्रम में सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद होगी. कार्यक्रम के दौरान 1200 पुलिस जवान तैनात होंगे. कांगड़ा प्रशासन ने कार्यक्रम के मद्देनजर शहर में चाक चौबंद कानून व्यवस्था, सुचारू यातायात और उचित भीड़ को लेकर प्रबंधन सुनिश्चित करने के लिए पूरी तैयारी कर ली है. इसके तहत प्री-एक्शन प्लान में 1200 के करीब पुलिस अधिकारियों संग जवान सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा संभालेंगे. 

इतना ही नहीं, ड्रोन से भी सुरक्षा की दृष्टि से पूरी निगरानी रखी जाएगी. बेहतर व्यवस्था के लिए पुलिस ने फुल प्रूफ योजना बनाई है और शहर को 7 सेक्टरों में बांटा गया है. बता दें, हर सेक्टर की निगरानी के लिए DSP स्तर के अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है.

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh में पूरा होने जा रहा CM सुक्खू का एक साल, जानें क्या जनता की राय

वहीं, अगर ट्रैफिक व्यवस्था की बात की जाए तो धर्मशाला में सोमवार सुबह 8 बजे से लेकर शाम 8 बजे तक ट्रैफिक प्लान लागू रहेगा. इस दौरान हैवी व्हीकल का शहर में प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा. कार्यक्रम के दौरान स्कूल शिक्षा बोर्ड मुख्यालय के बाहर स्थित बस स्टॉप और रेडक्रॉस चौक के सामने बसों को रुकने की अनुमति नहीं होगी.

WATCH LIVE TV

Trending news