Nagar Panchayat Nadaun के लिए 44 करोड़ की पेयजल योजना का मुख्यमंत्री ने किया शिलान्यास
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2052787

Nagar Panchayat Nadaun के लिए 44 करोड़ की पेयजल योजना का मुख्यमंत्री ने किया शिलान्यास

Himachal Pradesh News: हमीरपुर दौरे के दूसरे दिन प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने नादौन शहर में पेयजल व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए 44 करोड़ की लागत से बनने वाली उठाऊ पेयजल योजना का शिलान्यास किया. इस दौरान उन्होंने मिनी सचिवालय नादौन में जन समस्याएं भी सुनीं. 

 

Nagar Panchayat Nadaun के लिए 44 करोड़ की पेयजल योजना का मुख्यमंत्री ने किया शिलान्यास

अरविंदर सिंह/हमीरपुर: हिमाचल प्रदेश में हमीरपुर प्रवास के दूसरे दिन ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने नादौन शहर के लिए 24 घंटे पेयजल उपलब्ध करवाने वाली 44 करोड़ की लागत से बनने वाली उठाऊ पेयजल योजना का शिलान्यास किया. इसके अलावा गगाल में जलशक्ति विभाग के विश्राम गृह और जलाड़ी भडियारा में मॉडल करियर एवं स्किलिंग सेंटर की आधारशिला भी रखी. 

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने मिनी सचिवालय नादौन में जन समस्याएं भी सुनीं और अधिकारियों को विकासात्मक कार्य में गति लाने के दिशा-निर्देश भी जारी किए. मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि जल शक्ति विभाग को गर्मियों से पहले इस परियोजना को शुरू करने के निर्देश दिए गए हैं ताकि नगर पंचायत नादौन और इसके साथ लगते क्षेत्रों के लोगों के लिए 24 घंटे बेहतर पेयजल की व्यवस्था हो सके. 

ये भी पढ़ें- 2047 तक महाशक्ति बनकर उभरेगा भारत, PM ने लिया है विकसित भारत का संकल्प!

प्रदेश कैबिनेट में दो मंत्रियों को नए विभाग दिए जाने के मुद्दे पर पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ने कहा कि विभाग आवंटन को लेकर किसी भी मंत्री में कोई नाराजगी नहीं है. उन्होंने कहा कि आगामी समय में मंत्रियों के पोर्टफोलियो में बदलाव भी किया जाएगा. उन्होंने कहा कि मंत्री विक्रमादित्य लोक निर्माण विभाग का कार्य बखूबी निभा रहे हैं और उनसे युवा सेवाएं एवं खेल विभाग लिया गया है, क्योंकि यह दोनों अलग-अलग विषय के विभाग हैं.

उन्होंने कहा कि इसी तरह हर्षवर्धन चौहान से भी आयुष विभाग लिया गया है. आने वाले समय में मंत्रियों को ऐसे विभाग दिए जाएंगे जो आपस में संबंध रखते हों. उन्होंने बताया कि प्रदेश में दो नए विभाग भी बनाए जा रहे हैं, जिसमें इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट विभाग के अलावा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस विभाग भी बनाया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- Hamirpur News: CM सुक्खू ने धनेटा में नए ब्लॉक और VWSC भवन की रखी आधारशिला

मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह ने कहा कि भाजपा नेता आपदा रिलीज की राशि में अड़ंगा लगाने की जगह प्रदेश के विकास में अपना योगदान दें. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी विपक्ष का दायित्व ना निभा कर प्रदेश विरोध की नीति पर काम कर रही है. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि चुवन के समय सभी राजनीति करते हैं, लेकिन आपदा के समय भाजपा ने लोकहित के खिलाफ काम किया है.

केंद्रीय उपक्रमों द्वारा वाटर सेस का विरोध करने पर मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह ने कहा कि बीबीएमबी के पास हिमाचल प्रदेश का लगभग 4300 करोड़ रुपये फंसे हुए हैं, लेकिन सरकार उसे नहीं दे रही है. उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश की तीन विद्युत परियोजनाओं में हिमाचल हित की अनदेखी हुई है. 

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा विपक्ष की सकारात्मक भूमिका अदा न करके हिमाचल हितों की अनदेखी कर रही है. नादौन विधानसभा क्षेत्र से आइटीबीपी के जवान की शहादत पर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ने श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि देश के लिए शहादत देने वाले जवान हमेशा अमर होते हैं और सरकार उनका पूरा मान सम्मान रखेगी.

WATCH LIVE TV

Trending news