Himachal CM सुक्खू के बयान पर गरमाया माहौल,प्रदेश के हालात को बताया श्री लंका जैसा
Advertisement

Himachal CM सुक्खू के बयान पर गरमाया माहौल,प्रदेश के हालात को बताया श्री लंका जैसा

Himachal Pradesh Politics: हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू के एक बयान के बाद से राज्य में माहौल गरमाया हुआ है. 

Himachal CM सुक्खू के बयान पर गरमाया माहौल,प्रदेश के हालात को बताया श्री लंका जैसा

शिमला: हिमाचल प्रदेश में अब एक नया माहौल गरमा गया है. ऐसा इसलिए क्योंकि लोग अब ये सवाल कर रहे हैं कि प्रदेश में क्या श्रीलंका (Sri Lanka) जैसा आर्थिक संकट है?  हालांकि ये एक बयान है.  इस बयान पर सियासी घमासान मचा हुआ है. सत्ता में काबिज कांग्रेस और या फिर विपक्ष में बैठी भाजपा, दोनों दलों में इस मुद्दे को लेकर एक-दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रही है. 

हिमाचल में लॉटरी के नाम पर शख्स को ढाई करोड़ के लालच में लगा 72 लाख रुपये का चूना

दरअसल, ये पूरा मामला हिमाचल के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू (Sukhvinder Singh Sukhu) के बयान से हुई थी. उन्होंने हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) की आर्थिक स्थिति को देखते हुए कहा था कि हिमाचल में श्रीलंका जैसे हालात हैं. साथ ही कहा कि जयराम सरकार ने प्रदेश को इस आर्थिक संकट में डाल दिया है. बस, फिर क्या था. इस बयान पर सियासी घमासान शुरू हो गया. अब बीजेपी इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस को जमकर घेर रही है.

इस बयान पर हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सीएम सुखविंदर सिंह को जवाब दिया और कहा कि हिमाचल की श्रीलंका के साथ तुलना गलत है. हिमाचल को श्रीलंका के संदर्भ के साथ जोड़ना हर तरह से गलत है. उन्होंने सीएम से पूछा कि उनका सलाहकार कौन है. इस तरह की बयानबाजी से जो सिर्फ राज्य के लिए ही नहीं बल्कि देश के लिए भी गलत है उससे सीएम को बचना चाहिए.

हिमाचल के नेता प्रतिपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने सीएम सुखविंदर सिंह के बयान पर पलटवार किया है. जयराम ठाकुर ने शिमला में कहा कि हिमाचल की श्रीलंका के साथ तुलना गलत है. हिमाचल को श्रीलंका के संदर्भ के साथ जोड़ना गलत है. जयराम ने सीएम से पूछा कि उनका सलाहकार कौन है. सीएम को इस तरह की बयानबाजी से परहेज करना चाहिए.

Sidharth-Kiara Wedding Photo: एक दूजे के हुए सिद्धार्थ-कियारा, सामने आई कपल की खूबसूरत फोटो

वहीं आगे जयराम ठाकुर ने कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार में संस्थानों को डीनोटिफाई का क्रम अभी भी जारी है. कांग्रेस सरकार अब 386 शैक्षिणक संस्थान बंद करने की तैयारी में है. सीएम सुक्खू से ओपीएस लागू करने के लिए अभी तक नोटिफिकेशन भी जारी नहीं किया. वहीं तंज कसते हुए जयराम ठाकुर ने कहा कि  मौजूदा सरकार चुनाव के दौरान दी गई अपनी 10 गारंटियां 4 साल तो क्या, 40 साल में भी लागू नहीं कर पाएगी. 

Watch Live

Trending news