हमीरपुर उपचुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशी डॉ.पुष्पेंद्र वर्मा के नामांकन रैली में पहुंचे CM, डिप्टी सीएम और प्रतिभा सिंह
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2302249

हमीरपुर उपचुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशी डॉ.पुष्पेंद्र वर्मा के नामांकन रैली में पहुंचे CM, डिप्टी सीएम और प्रतिभा सिंह

Hamirpur News: हमीरपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. पुष्पेंद्र वर्मा के नामांकन रैली में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कही ये बात. 

हमीरपुर उपचुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशी डॉ.पुष्पेंद्र वर्मा के नामांकन रैली में पहुंचे CM, डिप्टी सीएम और  प्रतिभा सिंह

Hamirpur Bypoll Election: हमीरपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. पुष्पेंद्र वर्मा ने नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले गांधी चौक पर रैली की. इस दौरान मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू, उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री, प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह, मंत्री राजेश धर्माणी, विधायक चंद्रशेखर, विधायक सुरेश कुमार सहित अन्य नेता मौजूद रहे. 

इस दौरान कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कहा कि कांग्रेस के पन्द्रह महीने के कार्यकाल में जनता के विकास के लिए काम हुए है और महिलाओं को 1500 रूपये देने के साथ-साथ ओपीएस दिया गया है. उन्होंने कहा कि सरकार ने जो वायदे किए थे. उन्हें पूरा किया है. हिमाचल के विकास के लिए साढे तीन सालों में भी और काम किया जाएगा. 

उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि भगवान ने तय किया है कि पन्द्रह महीने बागी विधायक को दिया है और साढे तीन साल डॉ पुष्पेंद्र वर्मा को दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि हमीरपुर के लोगों ने अब साबित करना है क्योंकि पता नहीं क्यों बार बार लोग मुख्यमंत्री गिराने के लिए आगे आते है. उन्होंने कहा कि पहले पूर्व सीएम धूमल को हटाने के लिए षडयंत्र रचे गए और अब सुक्खू को हटाने के लिए काम किया गया. अग्निहोत्री ने कहा कि खैर हटाने वाले हैड मैकेनिक को रंजीत राणा ने हटा दिया है और बाकी रही सही कसर डॉ. पुष्पेन्द्र वर्मा पूरी करेंगे. 

वहीं, सीएम सुक्खू ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने तीनों उप चुनावों के लिए सशक्त उम्मीदवार मैदान में उतारे है और हमीरपुर से डॉ. पुष्पेंद्र वर्मा को जिताकर विधानसभा में भेजे ताकी हमीरपुर के विकास में और तेजी लाई जा सके. सीएम ने कहा कि तीनों निर्दलीय विधायकों ने काम न होने का हवाला देकर इस्तीफा दिया है लेकिन अगर गलती से जीतने पर भी कांग्रेस सरकार में इनका काम कौन करेगा. इसलिए जनता के पास अब मौका है कि इन्हें सबक सिखाया जाए. जयराम ठाकुर के सारे दावे खोखले रह जाएंगे क्योंकि तीनों सीटों पर सबसे शक्तिशाली उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है. 

मुख्यमंत्री सुक्खू ने जयराम ठाकुर को जबाव देते हुए कहा कि अगले साढे तीन सालों तक जनता की सेवा करते रहेंगे और ये चुनाव लड़ाई की तरह नहीं युद्व की तरह लड़ा जाएगा. उन्होंने कहा कि जयराम ठाकुर भूल जाते है कि बजट सत्र के दौरान किस तरह से विधानसभा के अंदर अध्यक्ष महोदय की कुर्सी को पैरा से धक्का दिया था और नौ विधायकों पर अध्यक्ष कुछ भी निर्णय ले सकता है. उन्होंने कहा कि बीजेपी के नौ विधायकों ने विधानसभा में गुडागर्दी का नंगा नाच खेला है जिस पर भी जल्द फैसला होना चाहिए.

सीएम ने आगे कहा कि हमीरपुर के पूर्व विधायक के प्ररेणा स्त्रोत राजेन्द्र राणा है और इसने पूर्व सीएम धूमल से कदम दर कदम सीढिया चढ़कर धनवान बन गए, लेकिन बाद में धूमल को भूल गए है. उन्होंने कहा कि क्षेत्र का सबसे बड़ा खनन माफिया आशीष शर्मा है, जिन्होंने सभी खड्डे खाली कर दी हैं, जिसमें कोई पत्थर नजर नहीं आता है. 

उन्होंने कहा कि परमिशन के बाद पूरी खड्डे खाली कर दी जाती है और करोड़ों रूपये की आय होती है. सुक्खू ने कहा कि हमीरपुर में विकास कार्य में केाई कमी नहीं छोड़ी है. अब जनता को तय करना है कि डॉ. पुष्पेन्द्र वर्मा को आर्शीवाद देकर विकास की गति को और तेजी लाई जाएगी. 

रिपोर्ट- अरविंदर सिंह, हमीरपुर

Trending news