शिमला के सफर को खूबसूरत बनाएंगी ये 18 टैक्सियां, इन्हें मिलेगा फायदा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1287166

शिमला के सफर को खूबसूरत बनाएंगी ये 18 टैक्सियां, इन्हें मिलेगा फायदा

सीएम जयराम ने राइड विद प्राइड टैक्सी सेवा की शुरुआत की है. इससे बुजुर्गों, महिलाओं, शारीरिक तौर पर अक्षम लोगों सहित स्थानीय निवासियों तथा यहां आने वाले पर्यटकों को परिवहन की और बेहतर सुविधा उपलब्ध हो सकेगी. 

शिमला के सफर को खूबसूरत बनाएंगी ये 18 टैक्सियां, इन्हें मिलेगा फायदा

शिमला: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बुधवार को शिमला से हिमाचल पथ परिवहन निगम को राइड विद प्राइड योजना के अंतर्गत स्मार्ट सिटी शिमला द्वारा प्रदान की गई 18 नई ईनोवा टैक्सियां शहर के लोगों के लिए समर्पित कीं. जो आज ही से शहर की जनता को अपनी सेवाएं देना प्रारम्भ कर देंगी. मुख्यमंत्री ने राइड विद प्राइड टैक्सियों के चालकों को गाड़ी की चाबी सौंपी और हरी झंडी दिखाकर इन टैक्सियों को रवाना किया. 

सीएम जयराम ने किया ट्वीट
सीएम ने लिखा कि बुधवार को हमने शिमला से हिमाचल पथ परिवहन निगम को राइड विद प्राइड योजना के अंतर्गत स्मार्ट सिटी शिमला द्वारा प्रदान की गई 18 नई ईनोवा टैक्सियां शिमला शहर के लोगों के लिए समर्पित की. लगभग 2.91 करोड़ रुपये की यह 18 गाड़ियां आज से ही शहर की जनता को अपनी सेवाएं देना प्रारम्भ कर देंगी. 

सीएम ने कहा कि राइड विद प्राइड टैक्सी सेवा के माध्यम से बुजुर्गों, महिलाओं, शारीरिक तौर पर अक्षम लोगों सहित स्थानीय निवासियों तथा यहां आने वाले पर्यटकों को परिवहन की और बेहतर सुविधा उपलब्ध हो सकेगी. 

Whatsapp Alert: व्हाट्सएप चलाते वक्त अगर आप भी करते हैं ये गलतियां, तो हो जाएं सावधान

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि शिमला प्रदेश की राजधानी होने के साथ-साथ एक प्रसिद्ध अंतरराष्ट्रीय पर्यटक स्थल भी है.  शिमला स्मार्ट सिटी ने शहर का रूप-रंग बदला है और इस योजना के अन्तर्गत यहां आने वाले पर्यटकों के साथ ही स्थानीय लोगों की सुविधा के लिए अनेक कदम उठाए गए हैं. 

उन्होंने आगे कहा कि हिमाचल पथ परिवहन निगम द्वारा राइड विद प्राइड टैक्सियों का पहले से ही संचालन किया जा रहा है और यह सेवा महिलाओं, वरिष्ठ नागरिकों तथा रोगियों के लिए अत्यन्त उपयोगी साबित हो रही है. शिमला शहर में प्रतिदिन तीन हजार से अधिक यात्री राइड विद प्राइड टैक्सी सेवा उपयोग अपने दैनिक कार्यों के लिए कर रहे हैं. 

Viral: छत पर लड़की ने हरियाणवी गाने पर ऐसे मटकाई कमर, देखते रहे गए लोग

सीएम ने कहा कि स्मार्ट सिटी शिमला द्वारा हिमाचल पथ परिवहन निगम को 18 ईनोवा टैक्सियों के अतिरिक्त 12 टैम्पो ट्रैवलर तथा 20 इलैक्ट्रिक बसें भी स्वीकृत की गई हैं, जो आगामी सितम्बर महीने में जनता को समर्पित कर दी जायेंगी. स्मार्ट सिटी शिमला के अंतर्गत टैम्पो ट्रैवलर, इलैक्ट्रिक बसें, ढली बस स्टैंड, चार्जिंग स्टेशन तारादेवी और डीजिटल पेमेंट सिस्टम के लिए कुल 46 करोड़ रुपये की धनराशि स्वीकृत की गई है. 

बता दें, हिमाचल पथ परिवहन निगम के बेड़े में हाल ही में 205 नई बसें शामिल की गई हैं.  वर्तमान में निगम के बेड़े में कुल बसों की संख्या 3,100 तक पहुंच गई है.  उन्होंने कहा कि साल 2022-23 में 397 और नई बसों की खरीद के लिए स्वीकृति प्रदान कर दी गई है. 

Watch Live

 

Trending news