NH-21: हिमाचल त्रासदी से लोग परेशान, NH 21 के बंद होने से जिला कुल्लू प्रभावित
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1829053

NH-21: हिमाचल त्रासदी से लोग परेशान, NH 21 के बंद होने से जिला कुल्लू प्रभावित

Chandigarh Manali NH-21 Closed: NH 21 बंद होने के कारण रोजमर्रा की चीजों पर संकट आ गया है. इतना ही नहीं कुल्लू में पेट्रोल-डीजल भी नहीं मिल रहा.  

NH-21: हिमाचल त्रासदी से लोग परेशान, NH 21 के बंद होने से जिला कुल्लू प्रभावित

Chandigarh Manali NH-21: हिमाचल प्रदेश में आई आपदा का असर चारों ओर देखने को मिल रहा है. चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे बंद होने से कुल्लू जिला में जरूरी सेवाएं भी प्रभावित हुई हैं.  बात जिला कुल्लू की करें, तो यहां के अधिकतर पेट्रोल पंप में पेट्रोल डीजल की सप्लाई पिछले एक हफ्ते से प्रभावित है. इस किल्लत के कारण लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.  आलम यह है कि पेट्रोल पंप पर लोग पेट्रोल-डीजल के लिए बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं, लेकिन पेट्रोल पंप में पेट्रोल डीजल ना मिलने के कारण लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. 

Chandrayaan 3 News: इतिहास रचने को तैयार चंद्रयान-3, सफलतापूर्वक लैंडर मॉड्यूल हुआ अलग

ज़िला कुल्लू के आखिरी पेट्रोल पम्प जो मनाली में स्थित है यहां क्या स्थिती है यह जानने के लिए हमारी टीम यहां पहुंची और कुछ लोगों और पम्प कर्मी से बातचीत की है. उन्होंने कहा कि मंडी-कुल्लू के मध्य पंडोह में जगह-जगह NH 21 बंद होने की वजह से पहाड़ीदार, संकरी सड़क से ट्रक ड्राइवर पेट्रोल-डीज़ल का टेंकर लेकर पहुंच रहे हैं. 

वहीं, दुकानदार से बातचीत करने पर उसने कहा कि रोज़ मर्रा में इस्तेमाल होने वाले दूध, दही जैसे खाद्य सामग्री की भी कमी हो रही है. बता दें,  हाईवे के बंद होने के कारण बड़े वाहन कुल्लू-मनाली नहीं पहुंच पा रहे हैं.  तेल के टैंकरों के साथ ही एचआरटीसी की बसें मंडी में फंस गई हैं. 

आपको बता दें, हिमाचल प्रदेश में आई आपदा के कारण हर तरफ तबाही का मंजर देखने को मिल रहा है. भारी बरसात व बाढ़ से राज्य में भारी नुकसान हुआ है. इस आपदा से राज्य के सभी लोगों का जनजीवन पूरी तरह अस्त व्यस्त होकर रह गया है.

Trending news