Chamba Landslide: चंबा में नहीं थम रहा भूस्खलन का सिलसिला! कई मकान क्षतिग्रस्त
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1775533

Chamba Landslide: चंबा में नहीं थम रहा भूस्खलन का सिलसिला! कई मकान क्षतिग्रस्त

Chamba Landslide News: हिमाचल के चंबा जिले में भारी बारिश की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. भूस्खलन के चलते रास्ते बंद हो गए हैं. वहीं कई मकान भी क्षतिग्रस्त हुए हैं.

Chamba Landslide: चंबा में नहीं थम रहा भूस्खलन का सिलसिला! कई मकान क्षतिग्रस्त

Chamba Landslide: हिमाचल प्रदेश में बीते 72 घटों से हो रही मूसलाधार बारिश का कहर लगातार देखने को मिल रहा है. वहीं मानसून की पहली बरसात के चलते जहां नदी नाले उफान पर हैं तो साथ ही पहाड़ों पर भूस्खलन की तस्वीरें भी लगातार सामने आ रही हैं. प्रदेश के चंबा जिले में भारी बारिश की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. जिसे  सामान्य होने में वक्त लगेगा क्योंकि अभी भी चंबा जिले में भूस्खलन से नुकसान का सिलसिला जारी है.  बुधवार को कल्हेल में भूस्खलन होने से रास्ता बंद हो गया.  

वहीं, चंबा-भरमौर मार्ग पर एक जगह पर भूस्खलन के चलते रास्ते बंद होने के कारण बारात लेकर जा रहे दूल्हे को जेसीबी से रास्ते को आर-पार करवाना पड़ा.  जानकारी के अनुसार, कुल मिलाकर भूस्खलन के चलते जिले की 116 सड़कें बंद हैं. तो वहीं 313 बिजली के ट्रांसफार्मर बंद होने से सैंकड़ों गांवों की बिजली गुल होने के साथ साथ 119 पेयजल योजनाएं क्षतिग्रस्त हो गए. जिसकी वजह से काफी एरिया की पानी की सप्लाई भी बंद पड़ी है‌. 

P Flood News: हिमाचल के कुल्लू-मनाली में CM सुक्खू ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया हवाई सर्वेक्षण

उपायुक्त चंबा अपूर्व देवगन ने कहा कि भूस्खलन से तीन मकान क्षतिग्रस्त होने के साथ-साथ अलग-अलग जगह पर भू-स्खलन से हुए हादसे में तीन लोगों की मौत भी हुई है‌.  हालांकि तमाम सड़क , बिजली और पानी जैसी मूलभूत सुविधाओं की व्यवस्था को सुचारू बनाने में संबंधित विभाग जुटे हैं, लेकिन अभी भी भूस्खलन का सिलसिला जारी होने के कारण व्यवस्थाओं को सुचारू बनाने में दिक्कत पेश आ रही है.  

वहीं, उन्होंने कहा कि चंबा जिले में बारिश से हुए नुकसान से उबारने के लिए सबसे पहले मूलभूत सुविधाओं को सुचारू करने का प्रयास है. इसके लिए संबंधित विभाग जी जान से जुटे हैं. 

Trending news