Himachal News: चंबा में बाढ़ और बारिश से अभी भी 33 सड़कें बंद, आवजाही पर ब्रेक
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1788218

Himachal News: चंबा में बाढ़ और बारिश से अभी भी 33 सड़कें बंद, आवजाही पर ब्रेक

Chamba Flood News: चंबा जिले में बारिश और भूस्खलन से 33 सड़कें बंद. वहीं, सड़कें बंद होने से अलग-अलग रूट पर कुल 35 एचआरटीसी की बसें फंसी हैं. 

Himachal News: चंबा में बाढ़ और बारिश से अभी भी 33 सड़कें बंद, आवजाही पर ब्रेक

Chamba News: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh News) में भारी बारिश और बाढ़ (Landslide in Chamba) ने हर तरफ नुकसान किया हुआ है. अभी भी कई सारे रास्ते बंद पड़े हैं. जिससे लोगों को सफर करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

बता दें, चंबा जिले में बारिश और भूस्खलन  के चलते कुल 33 सड़कें बंद हैं.  चंबा-भरमौर, चंबा-तीसा, चंबा-सलूणी, चंबा-पठानकोट, चंबा-लंगेरा, चंबा-किलाड़ और चंबा-बैरागढ़ समेत अन्य लिंक मार्ग पर 35 एचआरटीसी की बसें फंसी हैं. 

हालांकि बंद पड़ी सड़कों को ठीक करने के लिए एन.एच. प्रबंधन और लोक निर्माण विभाग की टीमें लगी हैं, लेकिन भूस्खलन का सिलसिला नहीं थमने की वजह से सड़कों को यातायात के लिए बहाल रखना चुनौती बन गया है.  

उधर, एचआरटीसी के (HRTC Bus) बस अड्डा प्रभारी रमेश कहते हैं कि चंबा जिले के अलग-अलग रूटों पर कुल 35 बसें फंसी हैं.  जिसकी वजह से 55 रूट प्रभावित हुए हैं. उन्होंने यह भी बताया कि इन रूट के प्रभावित होने से रोजाना 5 से 6 लाख का नुकसान एचआरटीसी को हो रहा है‌. 

जानकारी के लिए बता दें, 8 से 12 जुलाई तक हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश ने तबाही मचाई दी थी. कहीं बाढ़, तो कहीं बादल फटा. वहीं कहीं पूरा जिला डूबने की कगार पर था. जिससे राज्य के लोगों का काफी नुकसान हुआ है. तमाम जिलों में पानी, बिजली की समस्या बढ़ गई. सैंकड़ों लोगों के घर बह गए. किसी के टूट गए. 

वहीं, रास्ते टूट जानें से लोगों का आना-जाना कहीं भी मुश्किल हो गया. पीने के लिए पानी भी मिलना लोगों के लिए मुश्किल हो गया. वहीं, कितने लोग लापता हो गए है. नेटवर्क की तारें टूट जानें से मोबाइल पर बातचीत भी नहीं हो पा रही थी. हालांकि, सीएम सुक्खू ने जमीनी स्तर से इन तमाम चीजों को ठीक करने के लिए लगातार काम किया है.    

Trending news