Bilaspur News: बिलासपुर जिला परिषद अध्यक्ष पद पर हुए चुनाव, BJP से विमला देवी की हुई जीत
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1795219

Bilaspur News: बिलासपुर जिला परिषद अध्यक्ष पद पर हुए चुनाव, BJP से विमला देवी की हुई जीत

Bilaspur District Council President: बिलासपुर जिला परिषद अध्यक्ष पद पर हुए चुनाव में कुठेड़ा वार्ड नंबर-03 से विमला देवी बनी जिला परिषद की नई अध्यक्ष बनी.

Bilaspur News: बिलासपुर जिला परिषद अध्यक्ष पद पर हुए चुनाव, BJP से विमला देवी की हुई जीत

Bilaspur News: हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में अध्यक्ष पद पर चली खींचतान के बीच आखिरकार नए अध्यक्ष का चुनाव हो ही गया. गौरतलब है कि जिला परिषद अध्यक्ष मुस्कान के खिलाफ कुल 14 में से 11 सदस्यों द्वारा उपायुक्त आबिद हुसैन सादिक को अविश्वास प्रस्ताव सौंपने के बाद अध्यक्ष मुस्कान द्वारा पहले अपने पद से इस्तीफा देने व बाद में इस्तीफा वापिस लेने के चलते अध्यक्ष पद को लेकर जदोजहद जारी रही. 

अध्यक्ष मुस्कान ने दोबारा अपने पद से इस्तीफा देने के बाद 12 जुलाई को उपायुक्त बिलासपुर की अध्यक्षता में पुनः अविश्वास प्रस्ताव को लेकर बैठक अयोजित की गई थी. जिसपर 11 सदस्यों ने इस प्रस्ताव के समर्थन में अपना मत किया और 19 जुलाई को नए अध्यक्ष के लिए चुनाव आयोजित होना निर्णय किया गया. 

लेकिन 19 जुलाई को कोरम पूरा न होने के चलते 25 जुलाई को जिला परिषद अध्यक्ष पद पर चुनाव आयोजित होना तय हुआ और आज उपायुक्त आबिद हुसैन की अध्यक्षता में यह चुनाव आयोजित किये गए. वहीं इस जिला परिषद अध्यक्ष पद चुनाव के लिए सभी 14 सदस्यों ने भाग लिया. 

जिला परिषद अध्यक्ष का चुनाव भाजपा समर्थित विमला देवी व कांग्रेस समर्थित शालू के बीच लड़ा गया. जिसमें दोनों ही उम्मीदवारों को 07-07 मत पड़े. जिसके बाद ड्रॉ फ़्लोटस पर्ची सिस्टम के द्वारा अंतिम फैसला लिया गया.

जिसमें कुठेड़ा वार्ड नम्बर-03 से जिला परिषद सदस्य विमला देवी की जीत हुई. इस बात की जानकारी देते हुए उपायुक्त बिलासपुर आबिद हुसैन ने कहा कि जिला परिषद के नए अध्यक्ष के लिए निष्पक्ष भाव से चुनाव आयोजित हुए और शांतिपूर्ण तरीके से यह चुनाव संपन्न हो गए. 

जिसमें विमला देवी की जीत हुई है. जिला परिषद बिलासपुर की नवनियुक्त अध्यक्ष विमला देवी ने अपनी जीत पर खुशी जाहिर करते हुए सभी सदस्यों को साथ लेकर चलने व सरकार के विकास कार्यों व योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने की बात कही है. 

वहीं भाजपा समर्थित उम्मीदवार विमला देवी के जिला परिषद के नए अध्यक्ष बनने पर पूर्व कैबिनेट मंत्री राजिंद्र गर्ग, बिलासपुर सदर विधायक त्रिलोक जम्वाल, नैनादेवी विधायक रणधीर शर्मा, झंडूता विधायक जीतराम कटवाल सहित भाजपा जिला अध्यक्ष स्वतंत्र सांख्यान व पार्टी पदाधिकारियों ने उन्हें शुभकामनाएं दी हैं.

Trending news