नीतीश कुमार के NDA में शामिल होने पर अनुराग ठाकुर ने कहा- बिहार में अब होगा जंगल राज खत्म!
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2084359

नीतीश कुमार के NDA में शामिल होने पर अनुराग ठाकुर ने कहा- बिहार में अब होगा जंगल राज खत्म!

Una News: ऊना पहुंचे केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने नीतीश कुमार के एनडीए में शामिल होने पर बिहार में विकास की गति को तेज होने और जंगल राज से छुटकारा मिलने की बात कही. 

नीतीश कुमार के NDA में शामिल होने पर अनुराग ठाकुर ने कहा- बिहार में अब होगा जंगल राज खत्म!

Una News in Hindi: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर अपने एक दिवसीय दौरे के दौरान आज ऊना पहुंचे. इस दौरान ऊना में उन्होंने भाजपा कार्यकर्ता की बेटी को आशीर्वाद देने उनके घर भी पहुंचे. इसके उपरांत मीडिया से रूबरू होते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि अगर शुरू से ही देखें, तो नीतीश कुमार एनडीए के सहयोगी रहे हैं. जैसे नीतीश कुमार ने RJD के साथ हाथ मिलाया है. तब से बिहार में जंगल राज चरम सीमा पर था. हर रोज हत्या हो रही थी. 

हमीरपुर में आयोजित हुआ महिला पहाड़ी संगीत कार्यक्रम, महिलाओं ने अनुराग ठाकुर का किया धन्यवाद

अब उन्होंने  वापसी की है तो हम यह सुनिश्चित करेंगे कि बिहार में विकास हो, सुशासन हो. बिहार के लोगों की आकांक्षाओं पर खरा उतर जाए. इस गठबंधन से बिहार के विकास को और बल मिलेगा. साथ ही जंगल राज से छुटकारा मिलेगा. वहीं, अनुराग ठाकुर ने महागठबंधन पर बात करते हुए कहा कि कांग्रेस अपने सहयोगी दलों के साथ अन्याय नहीं कर पाई है. मोहब्बत की दुकान में जब नफरत ही नजर आई उसके बाद दूसरे सहयोगी भी साथ छोड़कर जाने लगे. अपने सहयोगी दल भी कांग्रेस से किनारा कर रहे हैं.  बंगाल में ममता ने राहुल गांधी को मिलने के लिए समय नहीं दिया.  इससे साफ पता चलता है कि गठबंधन नहीं है. 

वहीं सेंट्रल यूनिवर्सिटी के मामले पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि भारत सरकार ने देहरा और धर्मशाला के लिए केंद्रीय विश्वविद्यालय खोलने के लिए मजबूरी प्रदान की है. इसके लिए फंड की व्यवस्था भी की है,  लेकिन जब-जब प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आई है. इन्होंने रोड़ा अटकने का काम किया है. हम चाहते हैं कि दोनों कैंपस धर्मशाला और देहरा में बने. 

वहीं हिमाचल सरकार पर निशान साथ हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जब से प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आई है. इनका रोना बंद नहीं हो रहा है. यह पहले दिन से ही अब तक रो रहे हैं. इनके चुने हुए प्रतिनिधि रो रहे हैं, कि उनकी अनदेखी हो रही है. उनके मुखिया भी रोने का राग नहीं छोड़ रहे हैं. आपदा के समय केंद्र ने हिमाचल प्रदेश की आर्थिक मदद की है.  करोड़ों रूपया हिमाचल प्रदेश को दिया है ताकि प्रदेश की सड़कें, रोड और लोगों के घर बन सके. 

अगर यह मदद इनकों नजर नहीं आती है तो हिमाचल की जनता जानती है कि नरेंद्र मोदी हिमाचल को अपना दूसरा घर मानते है और उन्होंने दिल खोलकर हिमाचल को दिया है.  अनुराग ने कहा कि हमें कांग्रेस से सर्टिफिकेट लेने की जरूरत नहीं है. कोरोना के समय जब देश पर मुसीबत आए, तो मोदी जी किसी से मांगने नहीं गए. हमने देश के अंदर ही अपनी वैक्सीन बनाई, लेकिन उसे समय कांग्रेस के नेता राहुल गांधी और अन्य विपक्षी नेता वैक्सीन पर सवाल उठाते रहे, लेकिन देश के कोविड को समस्या से मोदी जी ने निकाला है. इसलिए केंद्र से हिमाचल को सीख लेने की जरूरत है. 

रिपोर्ट- राकेश मालही, ऊना

Trending news