Himachal News: ऊना में आबकारी विभाग की बड़ी कारवाई, टाहलीवाल में शराब का बॉटलिंग प्लांट किया सील
Advertisement

Himachal News: ऊना में आबकारी विभाग की बड़ी कारवाई, टाहलीवाल में शराब का बॉटलिंग प्लांट किया सील

Excise Department in Una: ऊना में आबकारी विभाग की बड़ी कारवाई. टाहलीवाल में शराब का बॉटलिंग प्लांट सील हुआ. आबकारी विभाग ने स्टॉक 128033.22 बल्क लीटर को जब्त किया. 

Himachal News: ऊना में आबकारी विभाग की बड़ी कारवाई, टाहलीवाल में शराब का बॉटलिंग प्लांट किया सील

Una News: हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में राज्य कर एवं आबकारी विभाग ने एक बड़ी कारवाई को अंजाम दिया है, जिसके बाद शराब का बड़ा मामला सामने आया है. दरअसल जिला ऊना में राज्य कर एवं आबकारी विभाग की टीम द्वारा ऊना ने टाहलीवाल के बॉटलिंग प्लांट का औचक निरीक्षण किया. 

विभाग में अनियमितताएं पाए जाने पर स्टॉक जब्त कर प्लांट को सील कर लिया. विभागीय कार्रवाई को देख आसपास के उद्योगों में भी चर्चाओं का बाजार गरमा गया है. विभाग ने 15 और 16 मार्च को टाहलीवाल क्षेत्र के बॉटलिंग संयंत्र का विभाग की टीम ने औचक निरीक्षण किया. विभागीय दल ने शराब से लदा ट्रक उद्योग के प्रांगण में खड़ा पाया. 

विभाग द्वारा जब इसके डॉक्यूमेंट मांगे गए तो गाड़ी का चालक इस संबंध में  कोई भी दस्तावेज नहीं दिखा पाया. अधिकारियों ने प्रारंभिक जांच में पाया कि गाड़ी में लदी शराब संयंत्र में बनाकर भरी गई है. जांच को आगे बढ़ाने पर पाया कि देसी, अंग्रेजी शराब और ईएनए में एल्कोहल की डिग्री में भी अंतर है.  इसके बाद सारे स्टॉक 128033.22 बल्क लीटर को जब्त किया गया. 

विभागीय टीम ने जांच में यह भी सामने पाया है कि प्लांट में अंग्रेजी एवं देसी शराब की बॉटलिंग के मापदंडों में अनियमितता है. यहां लगाए सीसीटीवी भी नाममात्र हैं.  विभाग ने संबंध आगामी प्रक्रिया शुरू कर दी है, जिसके बाद प्लांट को सील कर दिया गया है. अधिकारी विजय डोगरा ने जानकारी देते हुए बताया की टाहलीवाल के बॉटलिंग प्लांट में अनियमितता पाई गई हैं. 

Mandi Lok Sabha Seat: मंडी लोकसभा सीट पर देखने मिलता है रोचक मुकाबला, जानें साल 1952 से 2021 तक कौन-कौन रहा सांसद

 

इसको सील किया गया है. स्टॉक कब्जे में लिया गया है. उन्होंने कहा कि वोटिंग प्लांट से सैंपल लेकर जांच के लिए कंडाघाट भेज दिए गए है और उनकी रिपोर्ट का इंतजार किया जाएगा. वहीं उन्होंने 43/44 एक्साइज सेक्शन लगाई है. 

रिपोर्ट- राकेश मालही, ऊना

Trending news