हमीरपुर में अनुराग ठाकुर ने घर-घर जाकर सुनी लोगों की समस्या, कांग्रेस की गारंटियों पर उठाए सवाल
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1933753

हमीरपुर में अनुराग ठाकुर ने घर-घर जाकर सुनी लोगों की समस्या, कांग्रेस की गारंटियों पर उठाए सवाल

Hamirpur News in Hindi: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने आज हमीरपुर में पत्रकारों से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस शासित मुख्यमंत्री पर हमला बोला. 

हमीरपुर में अनुराग ठाकुर ने घर-घर जाकर सुनी लोगों की समस्या, कांग्रेस की गारंटियों पर उठाए सवाल

Hamirpur News: हमीरपुर जिला के एकदिवसीय प्रवास पर पहुंचे केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने आज सुबह हमीरपुर नगर परिषद के स्थानीय पार्षद के घर जाकर लोगों के साथ सीधा संवाद किया. इस मौके पर उन्होंने लोगों की समस्याओं को भी सुना और क्षेत्र के विकास में और अधिक सहयोग करने की अपील भी की.  

इस मौके पर जिला भाजपा अध्यक्ष देशराज शर्मा जिला भाजपा महामंत्री अजय रेंटू प्रदेश मीडिया पैनल लिस्ट अंकुश दत्त शर्मा मंडल भाजपा अध्यक्ष आदर्श कांत सहित नगर परिषद हमीरपुर के वार्ड नंबर 8 के पार्षद विनय सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे. 

पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं के घर द्वार पहुंचकर उनसे क्षेत्र की समस्याएं और उनके हलके सुझाव पर आज उन्होंने विस्तृत चर्चा की है. उन्होंने कहा कि लोगों के द्वारा हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में करवाए जा रहे विकास कार्यों को भी सराहा और विकास में अपनी सहभागिता को सुनिश्चित करने का भी आश्वासन दिया है. उन्होंने नगर परिषद क्षेत्र में छोटे व्यायाम केंद्र खोलकर सेहत के प्रति संज़ीदा का रहने की भी अपील की. 

पैरा एशियाड में 100 से अधिक पदक प्राप्त करने पर एथलीट को बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने खेलों को बढ़ावा देने के लिए लगातार काम किया है और उसी की बदौलत है कि आज विश्व स्तरीय विभिन्न प्रतियोगिताओं में देश के खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन किया. देश का नाम रोशन किया है. पहले एशियन गेम में 100 पदक को पार किया गया था और अब पैरा एथलीट ने भी यह कारनामा करके दिखाया है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा देश में ओलंपिक यूथ ओलंपिक करवाने का संकल्प लिया गया है. जिसके लिए आज से ही तैयारी शुरू कर दी गई हैं. 

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के द्वारा केंद्र के द्वारा ईडी दुरुपयोग के मुद्दे पर अनुराग ठाकुर ने पलटवार करते हुए कहा कि देश के दो राज्यों के मुख्यमंत्री के कार्यालय में भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया गया है. जिसमें छत्तीसगढ़ और राजस्थान शामिल है. राजस्थान में खुद कांग्रेस के लोगों के द्वारा लाल डायरी का जिक्र किया जाता है, लेकिन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत उसे पर कोई भी टिप्पणी नहीं करते हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासित प्रदेशों में सरकारों के द्वारा ही भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया जा रहा है और कार्रवाई होने पर केंद्र सरकार पर इल्जाम लगाया जाता है.

विपक्षीपार्टीयों के गठबंधन इंडिया पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सभी पार्टियों की विचारधारा बिल्कुल अलग-अलग है और सभी के खिलाफ भ्रष्टाचार के अलग-अलग केस चल रहे हैं. यूपीए का नाम बदला है लेकिन कारनामे सभी के एक जैसे ही हैं.

टीएमसी सांसद महुआ के भाजपा पर की जा रही बयानबाज़ी पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि संसदीय कमेटी के द्वारा जब किसी को तलब किया जाता है तो उसको अपना बयान दर्ज करवाने जाना चाहिए. यह देश की सुरक्षा से जुड़ा गंभीर मामला है और इसमें कोई भी कोताही नहीं बरती जाएगी. अगर महुआ से गलती हुई है तो देश की जनता को जानने का हक है कि आखिर सांसद क्यों बिक रहे हैं. उन्होंने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि क्या अब देश की संसद को कारपोरेट घराने चलाएंगे. 

पाकिस्तान की तरफ से हो रही क्रॉस फायरिंग के मुद्दे पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था चरमरा चुकी है और विदेशी सहारे के ही मात्र से सरकार चल रही है. उन्होंने कहा कि जब तक पाकिस्तान आतंकवाद और उसमें शामिल गुटों का समर्थन करता है. तब तक खुद पाकिस्तान इससे पीड़ित रहेगा. 

वाल्मीकि जयंती के उपलक्ष पर ठाकुर ने देशवासियों को बधाई देते हुए कहा कि हमें उनके बताए गए मार्ग पर चलना चाहिए. वहीं उन्होंने कहा कि इस वर्ष अयोध्या में भगवान राम मंदिर में मूर्ति स्थापित भी हो जाएगी और देश में हर जगह से लोग इस भव्य कार्यक्रम में पहुंचकर इसे गौरवान्वित भी करेंगे. 

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़  और राजस्थान में कांग्रेस के द्वारा दी जा रही गारंटीयों पर पलटवार करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में महिलाओं को 15 सो रुपए प्रतिमाह देने का वायदा आज तक कांग्रेस पूरा नहीं कर पाई है. इसी तरह ग्रामीण क्षेत्र से ₹2 प्रति किलो गोबर उठाने का वायदा भी आज तक पूरा नहीं हुआ है. कांग्रेस केवल मात्र झूठ प्रलोभन देकर वोट लेना जानती है और अब हिमाचल में सरकार ने एक भी वायदा पूरा नहीं किया है. 

इसी तर्ज पर अब मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भी जनता को ठगने का काम किया जा रहा है उन्होंने कहा कि जितनी झूठी कांग्रेस पार्टी है उतनी ही झूठी इनकी गारंटी है. हिमाचल प्रदेश में बढ़ते नशे पर चिंता जाहिर करते हुए उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर सरकार को ठोस कदम उठाने चाहिए ताकि युवा पीढ़ी को नशे से दूर रखा जा सके. आम जनता से भी इस मुद्दे पर सरकार का सहयोग करने की अपील करते हुए कहा कि इस तरह की कुरीति से मिलकर ही लड़ा जा सकता है. उन्होंने कहा कि सरकार को नशा कारोबारी पर बिना किसी राजनीतिक दबाव के काम करना चाहिए. 

Trending news