हिमाचल प्रदेश के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के लिए केंद्र सरकार ने जारी की 361 करोड़ रुपये की किस्त
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1783495

हिमाचल प्रदेश के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के लिए केंद्र सरकार ने जारी की 361 करोड़ रुपये की किस्त

Himachal Pradesh News: केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने आज अपने संसदीय क्षेत्र हमीरपुर के ऊना जिले में बरसात से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया. इसे दौरान उन्होंने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा. 

हिमाचल प्रदेश के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के लिए केंद्र सरकार ने जारी की 361 करोड़ रुपये की किस्त

अरविंदर सिंह/हमीरपुर: केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने अपने संसदीय क्षेत्र हमीरपुर के ऊना जिले में भारी बरसात से प्रभावित हुए क्षेत्रों का दौरा किया. साथ ही यहां चल रहे राहत कार्यों का जायजा लेकर समीक्षा की. अनुराग ठाकुर ने गालूवाल में बरसात के कारण क्षतिग्रस्त हुए पुल के दोनों साइड के हिस्सों का निरीक्षण किया. इस दौरान उनके साथ बीजेपी विधायक सतपाल सत्ती, पूर्व कैबिनेट मंत्री वीरेंद्र कंवर व अन्य प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे. 

केंद्र सरकार ने जारी की 361 करोड़ रुपये की दो किस्त 
इस दौरान केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने मीडिया से बातचीत करते हुए हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू द्वारा केंद्रीय सहायता नहीं मिलने के बयान पर पलटवार किया. उन्होंने कहा कि हिमाचल के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के लिए केंद्र सरकार द्वारा एनडीआरएफ की 13 टीमों, इंडियन एयर फोर्स के दो हेलीकॉप्टर्स और 361 करोड़ रुपये की दो किस्तें जारी की हैं.

ये भी पढ़ें- Landslide News: जुब्बल के संतोषीनगर में हुआ लैंडस्लाइड, कार पर गिरा मलबा

सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू पर साधा निशाना 
इस दौरान उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू पर भी निशाना साधा. इसके अलावा अन्य केंद्रीय वित्तीय सहायता के लिए हिमाचल सरकार द्वारा रिपोर्ट के बाद केंद्रीय टीम के सर्वेक्षण किए जाने की बात कही. इसके बाद उस सर्वेक्षण रिपोर्ट के आधार पर ही केंद्रीय वित्तीय सहायता दिए जाने का दावा किया. 

ये भी पढे़ं- Himachal Weather Update Live: हिमाचल में मौसम की आफत बरकरार, कुल्लू में बादल फटा

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान पर साधा निशाना
अनुराग सिंह ठाकुर ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा हिमाचल से आए पानी को रोकने वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी के नेताओं को अपनी कमियों का ठीकरा दूसरों पर फोड़े जाने की आदत की है. उन्होंने पंजाब और दिल्ली में आपदा प्रबंधन की वर्षों से बैठक ना किए जाने का दावा करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान पर बाढ़ के पानी प्रदूषण और कोविड-19 जैसी विकट परिस्थितियों में अपने काम और अपनी जिम्मेदारी से पीछा छुड़ाकर दूसरों पर आरोप मढ़ने की बात कही. 

WATCH LIVE TV

Trending news