Agniveer News: रामपुर में पांच दिवसीय अग्निवीर भर्ती रैली आज हुई संपन्न, युवाओं में दिखा उत्साह
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1973335

Agniveer News: रामपुर में पांच दिवसीय अग्निवीर भर्ती रैली आज हुई संपन्न, युवाओं में दिखा उत्साह

Agniveer Yojna: अग्निपथ योजना के तहत रामपुर के समीप प्रिथि मिल्ट्री स्टेशन अवेरी में अग्निवीर भर्ती रैली में भाग लेने के लिए युवाओं में खासा उत्साह दिखा. अग्निवीर में भर्ती होकर देश सेवा करने के लिए कई सगे भाइयों ने भी रैली में हिस्सा लिया. 

Agniveer News: रामपुर में पांच दिवसीय अग्निवीर भर्ती रैली आज हुई संपन्न, युवाओं में दिखा उत्साह

Rampur News: रामपुर के अवेरी पट्टी में आयोजित पांच दिवसीय भर्ती रैली आज संपन्न हुई. हिमाचल के चार जिलों  शिमला, सोलन , सिरमौर व किन्नौर से करीब 2,400 युवाओं ने अग्निवीर भर्ती रैली में हिस्सा लिया. भर्ती कार्यालय शिमला के निदेशक कर्नल पुष्पिंदर कौर ने बताया इस तरह की भर्ती रैली ऊपरी क्षेत्र में आयोजन का मकसद  ग्रामीण युवाओं को सेना के प्रति आकर्षित करना है. 

इसलिए अग्निपथ योजना के तहत भर्ती कार्यालय शिमला द्वारा रामपुर के समीप प्रिथी मिलिट्री स्टेशन अवरी में अग्नि वीर की भर्ती 18 से 22 नवंबर तक आयोजित की गई.  इस भर्ती रैली में आए युवाओं ने बताया रैली में हिस्सा लेने के लिए वे खासा उत्साहित थे और यहां आ कर पाया की रैली में हिस्सा लेने के लिए उपयुक्त माहौल दिया जा रहा है.  किसी तरह की कोई परेशानी नहीं है. 

इस दौरान सेना अधिकारियों ने बताया प्रिथि मिलिट्री स्टेशन अवेरी में युवाओं को भर्ती होने हेतु उपयुक्त माहौल दिया गया था.  जिससे युवा भी काफी उत्साहित और खुश थे. उनका प्रयास था कि सभी सुविधाएं और पारदर्शिता पूर्ण भारती का आयोजन किया जाए और इसके लिए अवेरी पट्टी बेहतर स्थान माना गया. भर्ती रैली को ऊपरी क्षेत्र में आयोजित करने का मकसद ग्रामीण दूर दराज के युवाओं को सेना में अग्निवीर के माध्यम से भर्ती होने के लिए प्रेरित करना था. ऐसे  युवाओं को अपने घर द्वार के पास जाकर ही भारती में हिस्सा लेने का मौका देना था. 

उन्होंने कहा कि इस रैली में कई सगे भाई भी हिस्सा लेने आए थे. उनमें देश सेवा के प्रति जोश और उत्साह था.  उन्होंने कहा जमा दो में कई 92 फीसदी अंक लेने वाले युवा भी अग्निवीर भर्ती होने को पहुंचे थे. इससे जाहिर है की युवाओं में अग्निवीर के प्रति उत्साह है. 

भर्ती रैली में आए सुरेश ने बताया कि वह अपने छोटे भाई के साथ भर्ती होने अवेरी पट्टी पहुंचे हैं. यहां पर रैली के दौरान उपयुक्त माहौल है. वे प्रयास कर रहे हैं की सेना में जाएं. वहीं, भर्ती होने आए नीतिश ठाकुर ने बताया रेणुका जी से अपने भाई के साथ आए है.  दोनों ने ग्राउंड क्वालीफाई किया है.   सिरमौर के पौनटा से आए अंकित ने बताया कि वे दूसरी आर्मी भर्ती रैली में हिस्सा ले रहे हैं.  इससे पहले भी वे रैली में हिस्सा ले चुके है, लेकिन इस बार जो व्यवस्था है वह काफी अच्छी है.  भर्ती होने के प्रति युवाओं में भी उत्साह है. उन्हें रैली में दौड़ने के लिए पूरा वक्त दिया जा रहा है. 

नालागढ़ से आए लवप्रीत ने बताया वह सेना में भर्ती होने के लिए सभी टेस्ट निकाल चुके हैं. जो अग्निपथ भर्ती चली है उसमें उन्हें हर तरह की समर्थन एवं  प्रोत्साहन मिला. 

Trending news