लॉटरी सिस्टम के खिलाफ HC पहुंचे अभिषेक मनु सिंघवी, कहा-लॉटरी सिस्टम से मिली थी हर्ष महाजन को जीत!
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2191769

लॉटरी सिस्टम के खिलाफ HC पहुंचे अभिषेक मनु सिंघवी, कहा-लॉटरी सिस्टम से मिली थी हर्ष महाजन को जीत!

Shimla Congress News: अभिषेक मनु सिंघवी ने हिमाचल राज्य सभा की सीट पर लॉटरी सिस्टम से निकाले नाम के खिलाफ हिमाचल हाईकोर्ट में चुनौती दी है. पढ़ें पूरी खबर...

लॉटरी सिस्टम के खिलाफ HC पहुंचे अभिषेक मनु सिंघवी, कहा-लॉटरी सिस्टम से मिली थी हर्ष महाजन को जीत!

Shimla News: हिमाचल प्रदेश राज्यसभा सीट पर कांग्रेस के पास बहुमत के बाबजूद बड़ा उल्टफेर हुआ था, जिसमें कांग्रेस के दिग्गज नेता अभिषेक मनु सिंघवी को मिली हार अभी भी हिमाचल की सियासत में छाई हुई है. अभिषेक मनु सिंघवी आज विशेष रूप से हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय पहुंचे और राज्यसभा वोटिंग में बराबरी के बाद पर्ची सिस्टम से निकाले गए परिणामों को अभिषेक मनु सिंघवी ने हिमाचल हाई कोर्ट में चुनौती दी है. 

Dharamshala Vidhansabha Seat: कौन हैं धर्मशाला विधानसभा सीट से BJP प्रत्याशी सुधीर शर्मा? जानें सीट का राजनीतिक समीकरण

अभिषेक मनु सिंघवी का कहना है की जब दोनों ही उम्मीदवारों को 34-34 वोट प्राप्त हुए और बाद में जब पर्ची से नाम निकाले गए, लेकिन इस पर्ची सिस्टम में जिस तरह से उम्मीदवार को जीत मिली वह गलत है. पर्ची निकलने के हिसाब से जिस उम्मीदवार की जीत होनी चाहिए थी, लेकिन उल्टा दूसरे उम्मीदवार को जितवाया गया जो कि गलत धारणा है. इसके खिलाफ उन्होंने हिमाचल प्रदेश हाई कोर्ट में याचिका दायर की है. 

Kutlehar Vidhansabha Seat: ऊना की कुटलैहड़ विधानसभा सीट का है काफी महत्व, जानें कौन हैं इस सीट से BJP प्रत्याशी?

जानकारी के लिए बता दें, 27 फरवरी को हिमाचल राज्यसभा की एक सीट पर चुनाव हुआ था, जिसमें तीन निर्दलीयों समेत छ कांग्रेस बागी विधायकों ने कांग्रेस के उम्मीदवार अभिषेक मनु सिंघवी के खिलाफ वोट दिया था.  68 सदस्यों वाली हिमाचल विधानसभा में 34-34 पर मामला अटक गया था.  टाई होने के बाद लॉटरी सिस्टम से नाम निकाला गया, जिसमें हर्ष महाजन को विजयी घोषित किया गया.अब लॉटरी सिस्टम की प्रक्रिया को अभिषेक मनु सिंघवी द्वारा हिमाचल हाईकोर्ट में चुनौती दी है. 

रिपोर्ट- संदीप सिंह, शिमला

Trending news