पंजाब, हरियाणा, हिमाचल व चंडीगढ़ से सीनियर डिवीजन के 60 NCC कैडेट्स ने 10 दिवसीय नौकायन शिविर में लिया भाग
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1919627

पंजाब, हरियाणा, हिमाचल व चंडीगढ़ से सीनियर डिवीजन के 60 NCC कैडेट्स ने 10 दिवसीय नौकायन शिविर में लिया भाग

Bilaspur Latest News: पंजाब, हरियाणा, हिमाचल व चंडीगढ़ से सीनियर डिवीज़न के 60 एनसीसी कैडेट्स ने 12 दिवसीय नौकायन शिविर में लिया भाग तो दस दिनों में एनसीसी कैडेट्स ने गोविंद सागर झील में 421 किलोमीटर नौकायन कर नौकायन से संबंधित सीखी बारीकियां. 

पंजाब, हरियाणा, हिमाचल व चंडीगढ़ से सीनियर डिवीजन के 60 NCC कैडेट्स ने 10 दिवसीय नौकायन शिविर में लिया भाग

Bilaspur News: वन एचपी नेवल यूनिट एनसीसी द्वारा 12 दिवसीय नौकायन शिविर का आयोजन किया गया. जिसमें पंजाब, हरियाणा, हिमाचल व चंडीगढ़ के 60 एनसीसी कैडेट्स ने भाग लिया है. वहीं, गोविंद सागर झील में आयोजित इस मोस्ट इंटरप्राइसर नेवल यूनिट नौकायन शिविर में एनसीसी कैडेट्स ने 421 किलोमीटर नौकयन चलाकर नौकयन सम्बंधित बारीकियां भी सीखी. 

वहीं बिलासपुर स्थित गोविंद सागर झील के किनारे बने लुहनु मैदान में नौकयन शिविर का समापन किया गया. जिसमें एनसीसी ग्रुप कमांडर शिमला ब्रिगेडियर रोविन ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की तो साथ ही चंडीगढ़ एनसीसी निदेशालय से प्रशिक्षण अधिकारी कर्नल राहुल कोण्डीन्य और शिमला ग्रुप से प्रशिक्षण अधिकारी कर्नल अभिषेक चतुर्वेदी भी मौजूद रहे. 

इस दौरान ग्रुप कमांडर शिमला ब्रिगेडियर रोविन ने भी एनसीसी कैडेट्स के साथ मंडी-भराड़ी फोरलेन पुल के समीप गोविंद सागर झील में नौकायान किया और उन्होंने कैडेट्स के साथ अपना अनुभव सांझा कर उनका उत्साह भी बढ़ाया. 

इस अवसर पर ग्रुप कमांडर शिमला ब्रिगेडियर रोविन ने कहा कि इस शिविर में चार राज्यों हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ से सीनियर डिवीजन के 60 कैडेट्स ने भाग लिया और 12 दिनों में कैडेट्स ने गोविंदसागर झील में लगभग 421 किलोमीटर नौकायन कर नौकायन की बारीकियां भी सीखी है. वहीं उन्होंने कमांडिंग ऑफिसर कमांडर डॉक्टर देवाशीष गूहा को इस शिविर के सफल आयोजन के लिए बधाई भी दी है. 

साथ ही उन्होंने सभी कैडेट्स और विद्यार्थियों से एनसीसी और भारतीय नौ सेना को ज्वाइन करने की अपील भी की है. ब्रिगेडियर रोविन ने बताया कि एनसीसी कैडेट्स द्वारा की गई इस नौकायन शिविर की पूरी रिपोर्ट बनाकर दिल्ली स्थित हेडक्वार्टर भेजा जाएगा, जो कि देश के सभी 17 डायरेक्टरेट से इस तरह की रिपोर्ट भेजी जाएगी. जिसे राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में शामिल किया जाएगा और इसमें से मोस्ट इंटरप्राइसर नेवल यूनिट ऑफ इंडिया का सम्मान प्रधानमंत्री द्वारा ट्रॉफी देकर किया जाएगा. 

इस दौरान मुख्य अनुदेशक पेटी ऑफिसर भरत भूषण, एएनओ सब लेफ्टिनेंट डॉक्टर सुरेश कुमार, पीओ अनिल शर्मा, मनीष ठाकुर, राजेश कुमार, संजीव कुमार, विक्रम मुवाल, जीसीआई अंकिता, एएनओ केवल सिंह, सीटीओ अब्दुल मजीद व नौ सेना यूनिट एनसीसी बिलासपुर के अन्य सदस्य मौजूद रहे. 

Trending news