हिमाचल के सासन गांव में खड़ी हुई बिजली समस्या, लोगों का गर्मी से हुआ बुरा हाल
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1236443

हिमाचल के सासन गांव में खड़ी हुई बिजली समस्या, लोगों का गर्मी से हुआ बुरा हाल

गांव के लोगों की माने तो उन्होंने इसकी शिकायत बिजली विभाग के जेई से भी की थी, लेकिन समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ बिजली कभी 1 घंटे के लिए आती है तो कभी 2 घंटे के लिए आती है. कई बार तो ऐसा भी होता कि रात को बिजली आती ही नहीं है, जिस कारण उन्हें मजबूर होकर आज बिजली विभाग के दफ्तर जाना पड़ा.

हिमाचल के सासन गांव में खड़ी हुई बिजली समस्या, लोगों का गर्मी से हुआ बुरा हाल

राकेश मल्ही/ऊना: मैदानी इलाको में इन दिनों भयंकर गर्मी पड़ रही है. ऐसे में लोग हिमाचल प्रदेश के पर्यटक स्थलों का रुख कर रहे हैं, लेकिन हिमाचल का एक गांव ऐसा है जहां के स्थानीय निवासी के गर्मी से परेशान हैं. दरअसल जिला ऊना के सासन गांव में हरिजन मोहल्ला के करीब 35 घरों में पिछले कई दिनों से बिजली आपूर्ति नहीं हो पा रही है. 

बच्चे और बुजुर्ग हुए गर्मी से परेशान
ग्रामीणों का कहना है बिजली ठीक से आने की वजह से यहां के लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. गांव में बिजली आना न आना न के बराबर है. इस गर्मी से बच्चों और बुजुर्गों को ज्यादा परेशानी हो रही है. गांव में ऐसे कई बुजुर्ग हैं जो काफी समय से बीमार हैं. ऐसे में बिजली न आने की वजह से उन्हें सांस लेने में भी दिक्कत हो रही है. वहीं गांव में कुछ मौतें भी हुई है, जिसकी वजह से गांव में लोगों का आना-जाना लगा रहता है. ऐसे में बिजली न होने की वजह से और भी ज्यादा मुश्किलें बढ़ जाती हैं. 

ये भी पढ़ें- मुकेश अंबानी ने रिलायंस जियो के निदेशक पद से दिया इस्तीफा, बेटे आकाश अंबानी बने चेयरमैन

रातभर नहीं आती लाइट
गांव के लोगों की माने तो उन्होंने इसकी शिकायत बिजली विभाग के जेई से भी की थी, लेकिन समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ बिजली कभी 1 घंटे के लिए आती है तो कभी 2 घंटे के लिए आती है. कई बार तो ऐसा भी होता कि रात को बिजली आती ही नहीं है, जिस कारण उन्हें मजबूर होकर आज बिजली विभाग के दफ्तर जाना पड़ा. उन्होंने वहां पहुंकर अधिकारियों को ज्ञापन सौंपकर अपनी समस्याओं से अवगत कराया और जल्द बिजली की आपूर्ति को सुचारू करने की गुहार लगाई. 

अधिकारियों को सौंपा ज्ञापन
इसके साथ ही उन्होंने यह साफ कर दिया है कि अगर जल्द ही उनकी समस्या का समाधान नहीं किया गया तो गांव के लोग बड़ी संख्या में इकट्ठे होकर एक बड़ा प्रदर्शन करने से भी गरेज नहीं करेंगे. ज्ञापन देने पहुंचे लोगों में बच्चे, बुजुर्ग और महिलाएं भी काफी संख्या में शामिल थीं. वहीं बिजली  विभाग के अधकारी ने कहा तो सासन गांव का एक प्रतिनिधिमंडल बिजली की समस्या को लेकर उनसे मिला है. उन्होंने इस संदर्भ में एक ज्ञापन भी मिला है. बिजली की जो भी समस्या आ रही उसको जल्द से जल्द ठीक करवा दिया जायेगा. 

WATCH LIVE TV 

Trending news