WEATHER UPDATE: झमाझम बारिश होने से खिल उठेंगे चेहरे, बेहाल मौसम में मिलेगी राहत....
Advertisement

WEATHER UPDATE: झमाझम बारिश होने से खिल उठेंगे चेहरे, बेहाल मौसम में मिलेगी राहत....

WEATHER UPDATE: मौसम विभाग के अनुसार अगले 3 दिन तक देश के कई हिस्सों में झमाझम बारिश होने का अनुमान लगाया जा रहा है, जिससे काफी हद तक लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी. 

 

photo

WEATHER UPDATE: पिछले कई दिनों से भीषण गर्मी के कारण दिन का पारा लगातार बढ़ता जा रहा है. तपती गर्मी में कुछ पल के लिए भी बाहर निकलना मुश्किल बना हुआ है. लू चलने से लोगों का हाल बेहाल हो गया है. 

वहीं, मौसम विभाग के अनुसार अगले 3 दिन तक देश के कई हिस्सों में झमाझम बारिश होने का अनुमान लगाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि आने वाले 5 दिनों में उत्तर-पश्चिम, मध्य और आसपास के पूर्वी भारत के अलग-अलग हिस्सों में हीटवेव का कहर जारी रहेगा.
 
हरियाणा, समेत देश के कई हिस्सों में पिछले कल तापमान 43 डिग्री से पार रहा. अगर बात करें पंजाब की तो पटियाला का तापमान 46 से पार रिकार्ड किया गया है. 

फिलहाल देश की राजधानी दिल्ली में गर्मी से राहत मिलने की कोई संम्भावना नहीं है. दिल्ली में तापमान 40 डिग्री से ऊपर ही बना रहेगा. यानी रातों में भी गर्मी से राहत नहीं मिल पाएगी. इसके साथ ही दिल्ली समेत कई राज्यों में लू की स्थिति बनने के आसार है. 

वीरवार को हिमाचल की राजधानी शिमला में शाम के समय हल्की बारिश हुई. मौसम विभाग केंद्र शिमला ने 12 जून तक हिमाचल के मैदानी जिलों में गर्म हवाएं चलने का येलो अलर्ट जारी किया है. वहीं, इसके सात ही शिमला, सोलन, कुल्लू, किन्नौर और लाहौल-स्पीति के कुछ क्षेत्रों में मौसम खराब बने रहने के पूर्वानुमान जताया है.

Trending news