Surinder Shinda Death News: जानिए कौन थे सुरिंदर शिंदा और उनसे जुड़ी कुछ ख़ास बातें
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1796366

Surinder Shinda Death News: जानिए कौन थे सुरिंदर शिंदा और उनसे जुड़ी कुछ ख़ास बातें

Surinder Shinda Death News: काफी लंबे समय से पंजाबी लोक गायक सुरिंदर शिंदा की तबीयत खराब चल रही थी ओट ऐसे में उन्हें लुधियाना के DMC अस्पताल में भर्ती कराया गया था.  

Surinder Shinda Death News: जानिए कौन थे सुरिंदर शिंदा और उनसे जुड़ी कुछ ख़ास बातें

Who was Surinder Shinda? पंजाबी लोक गायक सुरिंदर शिंदा की आज यानी बुधवार को लुधियाना के डीएमसी अस्पताल में मौत हो गई है जिसकी खबर सुन लोग काफी भावुक हैं. बता दें कि सुरिंदर शिंदे लंबे समय से बीमार चल रहे थे जिसकी वजह से उनको लुधियाना के दीप अस्पताल से डीएमसी अस्पताल लेकर आया गया था. 

उनकी मौत के बाद पंजाबी इंडस्ट्री में भी शोक का माहौल है क्योंकि वह पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री में काफी प्रसिद्ध कलाकार थे. 

Who was Surinder Shinda? कौन थे सुरिंदर शिंदा?  

सुरिंदर शिंदा  का असली नाम था सुरिंदर पाल धम्मी और वह पंजाबी लोक गायक थे. उन्हें "मॉक का दादा" भी कहा जाता था. सुरिंदर शिंदा ने कई हिट गीत दिए जिनमें "जट्ट जियोना मोर", "पुत्त जट्टान दे", "ट्रक बिलिया", "बलबिरो भाभी" और "कहेर सिंह दी मौत" शामिल हैं. इसके अलावा सुरिंदर शिंदा ने 'पुत्त जट्टां दे' और 'ऊंचा दर बाबे नानक दा' जैसी पंजाबी फिल्मों में भी काम किया था. 

सुरिंदर शिंदा का जन्म सुरिंदर 20 मई 1953 को पंजाब के लुधियाना जिले में में हुआ था और वह पंजाबी गायक कुलदीप मानक के सहयोगी भी थे. कहते हैं उन्होंने दिवंगत अमर सिंह चमकीला, गिल हरदीप, मनिंदर शिंदा, शिव सिमरन पाल शिंदा के बेटे को भी संगीत सिखाया था. 

बता दें कि 2013 में उन्हें ब्रिट एशिया टीवी म्यूजिक अवार्ड्स में लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया गया था. 

फिलहाल सुरिंदर शिंदा की मौत के बाद अभी पंजाबी गीत जगत में शोक का माहौल है और ऐसे में लोग उनकी आत्मा की शान्ति के लिए दुआ कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: Aaj Ka Rashifal Today: सितारे क्या कहते हैं? जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन 

यह भी पढ़ें: Chandigarh Weather Update: चंडीगढ़ में बारिश की दस्तक, जानिए कब तक रहेगा ऐसा मौसम 

(For more news apart from Surinder Shinda death, his songs and who was he, stay tuned to Zee PHH)

Trending news