Vinod Mehra Birth Anniversary: अभिनेत्री रेखा से हुई थी इस एक्टर की शादी ! जानें क्या है पूरी कहानी
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2108563

Vinod Mehra Birth Anniversary: अभिनेत्री रेखा से हुई थी इस एक्टर की शादी ! जानें क्या है पूरी कहानी

Vinod Mehra Birth Anniversary: विनोद मेहरा का जन्म 1945 में अमृतसर में हुआ था. वह हिन्दी फ़िल्मों के एक भारतीय अभिनेता थे. 1971 में एक एडल्ट के रूप में अपना फ़िल्मी करियर शुरू करने से पहले उन्होंने 1950 के दशक के मध्य में एक बाल कलाकार के रूप में शुरुआत की थी. उन्होंने 1970 के दशक से 1990 में 45 वर्ष की आयु में अपनी मृत्यु तक 100 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया था. 

 

Vinod Mehra Birth Anniversary: अभिनेत्री रेखा से हुई थी इस एक्टर की शादी ! जानें क्या है पूरी कहानी

Vinod Mehra Birth Anniversary: विनोद मेहरा एक भारतीय अभिनेता और निर्माता थे, जिन्होंने अपने जीवनकाल में 100 से अधिक फिल्मों में काम किया. उन्होंने 1958 की फिल्म रागिनी से एक बाल कलाकार के रूप में अपनी शुरुआत की और फिर बाद में फिल्मों में मुख्य भूमिका निभाई. अपने समय में विनोद मेहरा(Vinod Mehra Birth Anniversary) कई टॉप-बिल्ड अभिनेत्रियों के साथ स्क्रीन साझा की, लेकिन रेखा के साथ उनकी केमिस्ट्री कुछ ऐसी थी जिसे उनके दोनों प्रशंसकों ने पसंद किया. दोनों ने साथ में कई फिल्में कीं, जिनमें घर और औरत औरत औरत जैसी फिल्में शामिल हैं. 

उस समय कहा जाता था कि दोनों रिश्ते में थे, और कुछ अखबारों ने यह भी बताया कि इस जोड़ी ने गुप्त रूप से शादी कर ली थी. लेकिन यह रिश्ता टिक नहीं पाया क्योंकि विनोद(Vinod Mehra Birth Anniversary) की मां को यह शादी मंजूर नहीं थी. हालांकि, 2004 में रेखा ने सिमी गरेवाल से बात करते हुए उनसे शादी करने से इनकार कर दिया था, यह कहते हुए कि दोनों 'बहुत करीब' थे.

विनोद मेहरा(Vinod Mehra Birth Anniversary) ने सबसे पहले मीना ब्रोका से शादी की, लेकिन उनका रिश्ता तब ख़त्म हो गया जब उन्हें अपनी सह-कलाकार बिंदिया गोस्वामी से प्यार हो गया.  अभिनेता शादी के बंधन में बंध गए, लेकिन जैसे-जैसे उनके रिश्ते में कड़वाहट बढ़ती गई, बिंदिया ने उन्हें छोड़ दिया. इसके बाद विनोद मेहरा ने किरण से शादी कर ली जो 1990 में उनकी मृत्यु तक उनके साथ रहीं. अक्टूबर 1990 में दिल का दौरा पड़ने से मेहरा की मृत्यु हो गई. उनके परिवार में उनकी पत्नी किरण और उनके दो बच्चे रोहन मेहरा और सोनिया मेहरा हैं.

Trending news