पहाड़ी हैं Bollywood की ये Top एक्ट्रेस, फिल्मों में अपने अभिनय से सभी को बनाया दीवाना...
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1293740

पहाड़ी हैं Bollywood की ये Top एक्ट्रेस, फिल्मों में अपने अभिनय से सभी को बनाया दीवाना...

Himachal Pradesh: बॉलीवुड में ऐसी कई एक्ट्रेसेज हैं जो हिमाचल प्रदेश की रहने वाली हैं. ये हसीनाएं आज बॉलीवुड में अपनी अच्छी-खासी पहचान बना चुकी हैं. इसमें कंगना रनौत, यामी गौतम और प्रीति जिंटा का भी नाम शामिल है. 

 

पहाड़ी हैं Bollywood की ये Top एक्ट्रेस, फिल्मों में अपने अभिनय से सभी को बनाया दीवाना...

नई दिल्ली: हिमाचल प्रदेश की खूबसूरत घाटियों में घूमने का शौक किसे नहीं होता. हिमाचल प्रदेश में ऐसी बहुत सी जगहें है जो घूमने के लिए सैलानियों की पहली पसंद बनी हुईं हैं. वैसे तो हिमाचल प्रदेश अपनी खूबसूरती के लिए प्रसिद्ध है, लेकिन यहां के कई बड़े कलाकार हिंदी सिनेमा में अपनी अच्छी खासी पहचान बना चुके हैं, जिनकी आज देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी फैन फॉलोइंग है. 

कंगना रनौत (Kangana Ranaut)
बॉलीवुड में अपनी धाकड़ पहचान रखने वाली कंगता रनौत का जन्म  (Kangana Ranaut birth place) हिमाचल प्रदेश में हुआ. उनकी स्कूली शिक्षा भी यहीं से हुई. कंगना रनौत की मां आशा रनौत (Kangana Ranaut mother) शिक्षक हैं. उनके पिता अमरदीप रनौत (Kangana Ranaut father) व्यापारी हैं. कंगना की एक बड़ी बहन (Kangana Ranaut sister) भी हैं, जिनका नाम रंगोली है. कंगना ने दिल्ली के अस्मिता थिएटर ग्रुप (Asmita Theatre Group delhi) के साथ अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की. 

दे भी देखें- video: लड़की के ठुमकों ने सपना चौधरी को भी पीछे छोड़ा, बार-बार देखने का करेंगा मन!

प्रीति जिंटा (Preity Zinta)
प्रीति जिंटा जानी-मानी भारतीय फिल्म अभिनेत्री (actress Preity Zinta) हैं. प्रीति जिंटा का फिल्मी करियर (Preity Zinta filmy career) इतना बेहतरीन रहा है कि जिस फिल्म में वह चली जातीं उसका हिट होना तय था. प्रीति जिंटा का जन्म 31 जनवरी 1975 को हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला (Preity Zinta birth place) में हुआ. उनके पिता का नाम दुर्गानंद जिंटा (durganand zinta) और माता का नाम नीलप्रभा जिंटा (Neelprabha Zinta) है. 

यामी गौतम (Yami Gautam)
हिंदी सिनेमा में अपनी खूबसूरती को लेकर चर्चाओं में रहने वाली यामी गौतम का जन्म हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिले में हुआ, लेकिन वह चंडीगढ़ में पली-बढ़ी हैं. यामी के पिता (Yami Gautam father) पंजाबी फिल्मों के निर्देशक हैं. यामी गौतम ने अपनी स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद लॉ ऑनर्स कॉलेज में दाखिला लिया, लेकिन उन्होंने 20 साल की उम्र में फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री (Yami Gautam career) कर ली.   

WATCH LIVE TV

Trending news