Elvish Yadav Case Update: एल्विश यादव के बाद नोएडा पुलिस ने दो और आरोपियों को किया गिरफ्तार
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2165553

Elvish Yadav Case Update: एल्विश यादव के बाद नोएडा पुलिस ने दो और आरोपियों को किया गिरफ्तार

Elvish Yadav Case Latest Update: एल्विश यादव के बाद नोएडा पुलिस ने सांप के जहर मामले में दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

 

Elvish Yadav Case Update: एल्विश यादव के बाद नोएडा पुलिस ने दो और आरोपियों को किया गिरफ्तार

Elvish Yadav Snake Venom Case: एल्विश यादव के बाद नोएडा पुलिस ने सांप के जहर मामले में दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया है. रिपोर्ट के अनुसार, मामले के सिलसिले में ईश्वर और विनय नाम के दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. बिग बॉस ओटीटी 2 के विजेता और यूट्यूबर एल्विश यादव की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने अपनी जांच तेज कर दी है. मामले में कई और लोगों की गिरफ्तारी हो सकती है. नोएडा पुलिस पूछताछ के लिए कई बड़े नामों को नोटिस दे सकती है. मामले में अब तक सात लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. 

17 मार्च को, एल्विश(Elvish Yadav Case) को पांच अन्य लोगों के साथ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था और सभी पर वन्यजीव (संरक्षण) अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की धारा 120 ए (आपराधिक साजिश) के तहत आरोप लगाए गए है. 

पिछले नवंबर में नोएडा के एक बैंक्वेट हॉल पर छापेमारी के दौरान पता चले सांप तस्करी गिरोह पर पुलिस की कार्रवाई के बाद जहर की आपूर्ति करने वाले सपेरों समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया था. कोबरा और अन्य जहरीली प्रजातियों सहित नौ सांपों की बरामदगी, नमूनों में कोबरा और क्रेट जहर की उपस्थिति की पुष्टि करने वाली फोरेंसिक निष्कर्षों के साथ मिलकर, शामिल लोगों के खिलाफ मामले को मजबूत किया गया था.

मामले में गिरफ्तारियां एक गैर सरकारी संगठन, टपीपल फ़ॉर एनिमल्सट के संयुक्त प्रयास से संभव हुईं, जिसके सदस्य गौरव गुप्ता की शिकायत ने पुलिस को एल्विश यादव(Elvish Yadav Case) के सहयोगियों को लक्षित करने के लिए एक स्टिंग ऑपरेशन शुरू करने के लिए प्रेरित किया था. पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने भी यादव के सांप के जहर के कथित अवैध व्यापार के बारे में चिंता जताई थी और उन्हें तुरंत पकड़ने की वकालत की थी.

Trending news