हिमाचल में लगातार बढ़ रहीं लैंडस्लाइड की घटनाएं, ऊना के लोगों को सता रहा मौत का डर
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1258863

हिमाचल में लगातार बढ़ रहीं लैंडस्लाइड की घटनाएं, ऊना के लोगों को सता रहा मौत का डर

Chamba Landslide: ऊना में लैंडस्लाइड होने से स्थानीय लोगों को मौत का डर सता रहा है. लोगों ने बताया कि भारी बरसात के कारण ऊपर से मलवा और बड़े-बड़े पत्थर नीचे आ गिरे थे. कई राहगीरों के साथ-साथ मोटर साइकिल वाले लोगों पर भी कई पत्थर गिरे थे. उन लोगों ने बने बड़ी मुश्किल से अपनी जान बचाई थी.

हिमाचल में लगातार बढ़ रहीं लैंडस्लाइड की घटनाएं, ऊना के लोगों को सता रहा मौत का डर

शिव शर्मा/चंबा: हिमाचल प्रदेश के चंबा मुख्यालय के साथ लगते मुहल्ला कसाकड़ा में इन दिनों हो रहे भूस्खलन से लोगों की नींद हराम हो गई है. दिन हो या रात हर समय ऊपर से बड़े-बड़े पत्थर गिरत रहते हैं. ऐसे में अब एक बार फिर चंबा में बड़े-बड़े पत्थर गिरने की घटना सामने आई है. स्थानीय लोगों की मानें तो इस भूस्खलन का मुख्य कारण सरकारी ठेकेदार द्वारा की जा रही कटाई है, जिसे किसी आपत्ति के बाद रोक दिया था, जिस जगह से कटाई हुई है वहीं से लगातार भूस्खलन हो रहा है.

ये भी पढ़ें- LIVE पंजाब हिमाचल Update 15 July 2022: चंबा में लैंडस्लाइड से लोगों का जीना हुआ मुश्किल, लगातार हो रही बारिश से गिर रहा मलवा

स्थानीय लोगों ने जिला प्रशासन से की यह मांग 
इन लोगों ने बताया कि बीते दिन भी भारी बरसात के कारण ऊपर से मलवा और बड़े-बड़े पत्थर नीचे आ गिरे थे. कई राहगीरों के साथ-साथ मोटर साइकिल वाले लोगों पर भी कई पत्थर गिरे थे. उन लोगों ने बने बड़ी मुश्किल से अपनी जान बचाई थी. मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि इस समय खूब बरसात भी बहुत हो रही है, जिस कारण भूस्खलन की घटनाएं बढ़ गई हैं. यहां के स्थानीय लोग जिला प्रशासन से मांग कर रहे हैं कि इस भूस्खलन के कारण पूरे मुहल्ले के लोग खतरे की जद में आ चुके हैं. इस कारण कोई भी बड़ी दुर्घटना हो सकती है इसलिए इस भूस्खलन को जल्द से रोका जाए. 

WATCH LIVE TV

Trending news