Chintpurni Temple: हिमाचल प्रदेश के विश्वविख्यात शक्तिपीठ मां चिंतपूर्णी के दर्शन करने पहुंचे बॉलीवुड स्टार गोविंदा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1761915

Chintpurni Temple: हिमाचल प्रदेश के विश्वविख्यात शक्तिपीठ मां चिंतपूर्णी के दर्शन करने पहुंचे बॉलीवुड स्टार गोविंदा

Chintpurni Temple: बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता गोविंदा आज अपने परिवार के साथ हिमाचल प्रदेश के विश्वविख्यात शक्तिपीठ मां चिंतपूर्णी दरबार पहुंचे जहां उन्होंने परिवार के साथ विधिवत पूजा-अर्चना की.  

 

Chintpurni Temple: हिमाचल प्रदेश के विश्वविख्यात शक्तिपीठ मां चिंतपूर्णी के दर्शन करने पहुंचे बॉलीवुड स्टार गोविंदा

राकेश मल्ही/ऊना: यह तो आप सभी को मालूम है कि हिमाचल प्रदेश टूरिज्म की दृष्टि से विश्व मानचित्र पर अपनी अलग और खास पहचान बनाए हुए है. हिमाचल प्रदेश एक ऐसी जगह है जो घूमने के लिए लोगों की पहली पसंद बन जाता है. यहां न सिर्फ भारत बल्कि विदेशों से भी लोग घूमने के लिए आते हैं. हिमाचल प्रदेश में न सिर्फ पहाड़, नदी, झील-झरने हैं बल्कि यहां कई शक्तिपीठ भी मौजूद हैं जहां देवी-देवताओं का वास भी माना जाता है, यही वजह है कि हिमाचल प्रदेश को 'देवभूमि' भी कहा जाता है. यहां कई शक्तिपीठ भी मौजूद हैं जहां दर्शन के लिए न सिर्फ आम जनता बल्कि कई जाने-माने लोग भी दर्शनों के लिए आते हैं. 

शनिवार सुबह हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में स्थित विश्वविख्यात शक्तिपीठ मां चिंतपूर्णी के दरबार में बॉलीवुड स्टार गोविंदा ने भी अपने परिवार सहित मां के दरबार में हाजिरी लगाई. इस मौके पर चिंतपूर्णी मंदिर के बारीदार सभा के प्रधान रविंद्र शिंदा ने विधिवत रूप से वैदिक मंत्रों का उच्चारण कर पूजा-अर्चना करवाई और मां के दरबार में उनके परिवार की हाजिरी लगवाई. हाजिरी लगाने के बाद उन्होंने मंदिर परिसर में स्थित पावन वट वृक्ष पर मौली का धागा बांधा और हवन कुंड में आहुतियां डालकर परिवार की सुख समृद्धि की कामना की. 

ये भी पढ़ें- Baba Amarnath Yatra 2023 का समय बढ़ने के बाद श्रद्धालुओं के लिए की गईं खास व्यवस्था

फिल्म स्टार गोविंदा की चिंतपूर्णी पहुंचने की खबर सुनकर हर कोई उनके साथ फोटो खिंचवाने के लिए बेताब रहा था. पिछले कई वर्षों से फिल्म स्टार गोविंदा की माता चिंतपूर्णी में अटूट आस्था के चलते समय मिलते ही यहां माथा टेकने आते रहते हैं. वहीं, मीडिया से रूबरू होते हुए गोविंदा ने कहा मां के दरबार में आकर प्रार्थना कर उन्हें मानसिक शांति महसूस होती है. मां की कृपा हुई है कि वे आज मां के दरबार में हाजिरी भरकर आशीर्वाद लेने पहुंचे हैं.

बता दें, पिछली बार जब गोविंदा मां चिंतपूर्णी के दरबार में आए थे उस समय भी उनके साथ उनकी धर्मपत्नी मौजूद थीं और उन्होंने इसी तरह मंदिर में माथा टेककर मां का आशीर्वाद लिया था. पिछली बार भी उन्होंने विधिवत पूजा अर्चना कर हवन कुंड में आहुतियां डाली थीं. बता दें, गोविंदा की तरह ऐसे बहुत से फिल्म स्टार हैं जो मां चिंतपूर्णी का आशीर्वाद लेने यहां पहुंचते हैं, क्योंकि उनमें माता चिंतपूर्णी के प्रति अटूट आस्था है. 

WATCH LIVE TV

Trending news