डेटिंग ऐप यूज करने वाले सावधान! जरा सी चूक जिंदगी भर के लिए न बन जाएं मुसीबत...
Advertisement

डेटिंग ऐप यूज करने वाले सावधान! जरा सी चूक जिंदगी भर के लिए न बन जाएं मुसीबत...

एक समय था जब ऑनलाइन डेटिंग पहले बड़े शहरों और महागनरों तक ही सीमित थी. लेकिन अब छोटे शहरों में भी यह आम बात हो गई है. मगर इसका इस्तेमाल करते समय सावधानी बरतने की जरूरत हैं.

photo

चंडीगढ़- क्या आप भी डेटिंग ऐप यूज करते हैं? अगर आप डेटिंग ऐप इस्तेमाल करते हैं, तो ये खबर आपके लिए है. 

ऑनलाइन डेटिंग के लिए आजकल बहुत सारे ऐप्स भी हैं, हालांकि ऑनलाइन डेटिंग करना आसान होता है, लेकिन इसमें सावधानी रखना बहुत जरूरी है.

काफी समय से डेटिंग ऐप पर कई गंभीर घटनाएं देखने को मिल रही है. आपको डेटिंग ऐप का इस्तेमाल करते समय अपनी प्रोफाइल में अपना लास्ट नेम, कॉन्टैक्ट डिटेल्स, निकनेम या सोशल नेटवर्किंग हैंडल कभी भी शामिल नहीं करना चाहिए. 

लड़के और लड़कियां पूरी आजादी के साथ इन सोशल साइट्स के जरिए संपर्क में आने के बाद रिश्ता बनाने में मशगूल हैं, लेकिन सोशल साइट्स के जरिए डेटिंग के कुछ खतरे भी हैं, जिन्हें युवाओं को जरूर ध्यान में रखना चाहिए.

फोटो शेयर न करें...
आजकल किसी भी अनजान शख्स पर भरोसा करना खतरे से खाली नहीं है. किसी भी अनजान इंसान से फोटो शेयर न करें. ऐसे कई सॉफ्टवेयर आ चुके हैं, जिनसे आपकी फोटो के साथ छेड़छाड़ कर उसका दुरुपयोग किया जा सकता है.

पर्सनल इन्फॉर्मेशन शेयर न करें...
किसी अनजान लड़के या लड़की पर भरोसा कर उसे अपनी निजी जानकारियां न दें. कई बार लोग ठगने के लिए फेक प्रोफाइल भी बना लेते हैं, ऐसे में जब तक आपको पूरा भरोसा न हो तब तक अनजान फ्रेंड्स से अपना पर्सनल फोन नंबर, ईमेल, पता आदि शेयर न करें.

इमोशनली अट्रैक्ट न हो...
कई दफा ऐसा होता है कि एक ही समय में कुछ लोग कईयों के साथ फ्लर्ट करते हैं. इस मामले में थोड़ा सावधानी बरतें और अगर आपको लगता है कि कि आपका पार्टनर आपको लेकर सीरियस नहीं है तो उसकी तरफ इमोशनली अट्रैक्ट होने से बचें.

Trending news