UPSC CSE Final Result 2022: लहरागागा के रोबिन बंसल ने अपने इलाके का नाम किया रौशन
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1708264

UPSC CSE Final Result 2022: लहरागागा के रोबिन बंसल ने अपने इलाके का नाम किया रौशन

UPSC CSE Final Result 2022: इससे पहले रोबिन बंसल की छोटी बहन एलिजा बांसल ने भी मेडिकल परीक्षा में देश भर में प्रथम स्थान प्राप्त किया था. 

UPSC CSE Final Result 2022: लहरागागा के रोबिन बंसल ने अपने इलाके का नाम किया रौशन

Punjab's Lehragaga student Robin Bansal achieves 135th rank in UPSC CSE Final Result 2022: UPSC द्वारा ऐलान किए गए सिविल शिक्षा के परिणाम में लहरागागा के रोबिन बंसल ने 135 वां रैंक हासिल करके अपने इलाके का मान बढ़ाया है. इस दौरान लहरागागा के विधायक वरिंदर गोयल और पूर्व वित्त मंत्री परमिंदर सिंह ढींडसा ने घर पहुंच कर रोबिन बंसल के परिवार को बधाई दी. 

इससे पहले रोबिन बंसल की छोटी बहन एलिजा बंसल ने भी मेडिकल परीक्षा में देश भर में प्रथम स्थान प्राप्त कर इलाके का नाम रोशन किया था. गौरतलब है कि रोबिन बंसल को यह सफलता चौथे अटेम्प्ट में मिली है. फिलहाल घर में खुशियों का माहौल है और बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है. 

लहरागागा के युवा रोबिन बंसल की जिद के आगे सफलता ने आखिर घुटने टेक दिए. लगातार अपनी मंजिल को प्राप्त करने के लिए संघर्ष कर रहे रोबिन को चौथे अटेम्प्ट में यू पी एस सी द्वारा ऐलान किए गए सिविल शिक्षा के परिणाम 2022 (UPSC CSE Final Result 2022) में 135 वां रैंक हासिल हो गया है. 

बता दें कि इससे पहले रोबिन बंसल की छोटी बहन एलिजा बांसल ने भी मेडिकल परीक्षा में देश भर में प्रथम स्थान प्राप्त किया था और इसलिए घर में खुशियों का माहौल बना हुआ है. 

यह भी पढ़ें: UPSC CSE Result 2022 Out: 2022 सिविल सेवा परीक्षा के नतीजे हुए घोषित, टॉप 3 में लड़कियों ने मारी बाजी

ऐसे में जब रोबिन से मीडिया ने उसकी सफलता की बात की तो उन्होंने सरल भाव से सारा श्रेय अपने माता-पिता, अध्यापकों और परमात्मा को दिया. रोबिन आईपीएस अधिकारी बन कर पुलिस के डंडे की नीति को स्नेह में बदलने का लक्ष्य रखता है. 

वहीं रोबिन समय के अनुसार पुलिस सिस्टम को आ रही चुनौतियों से भी लड़ने चाहता है. रोबिन के माता पिता अपनी बेटी के बाद बेटे की इस बड़ी प्राप्ति पर खुश हैं. 

यह भी पढ़ें: June Bank holidays: जून में इस दिन बंद रहेंगे बैंक, यहां देखें पूरी लिस्ट

(For more news apart from Punjab's Lehragaga student Robin Bansal achieves 135th rank in UPSC CSE Final Result 2022, stay tuned to Zee PHH)

Trending news