Advertisement
Photo Details/zeephh/zeephh2308737
photoDetails0hindi

Top Self-Help Books: अगर जीवन में होना है सफल तो एक बार जरूर पढ़ें ये किताबें

Top Self-Help Books: अगर आप भी अपने जीवन में सकारात्मक बदलाव लाना चाहते है तो इन सेल्फ हेल्प बुक्स को एक बार जरूर पढ़ें. इन किताबों के माध्यम से आप अपने जीवन को सकारात्मक दिशा में बदल सकते हैं और अपने लक्ष्यों को प्राप्त कर सकते हैं.

 

Atomic Habits

1/5
 Atomic Habits

एक्सपर्ट जेम्स क्लियर की यह किताब छोटे-छोटे आदतों को सुधारकर जीवन में बड़े बदलाव लाने की विधि सिखाती है. यह समझाती है कि कैसे छोटे सुधार लंबे समय में बड़े परिणाम दे सकते हैं.इसमें आदतों को बनाने और तोड़ने के वैज्ञानिक तरीकों पर ध्यान दिया गया है. प्रकाशित होने के 4 साल  बाद ही यह किताब बेस्टसेलर बन गई है और 20 भाषाओं में उपलब्ध है. 

 

The Power of Now

2/5
 The Power of Now

The Power of Now एकहार्ट टॉल द्वारा लिखी गाइडबुक है, जो  वर्तमान क्षण में जीने और मानसिक शांति पाने का महत्व बताती है. इसमें बताया गया है कि अतीत और भविष्य के विचारों से मुक्त होकर वर्तमान में जीना कैसे संभव है. इस किताब में आठ प्रमुख बिंदु और आठ अर्थपूर्ण Quotes शामिल हैं.

 

Think and Grow Rich

3/5
Think and Grow Rich

नेपोलियन हिल द्वारा लिखी गई ये किताब धन अर्जित करने के मानसिक दृष्टिकोण और सिद्धांतों पर आधारित है. इसमें सफलता के लिए विचारों और आस्था की शक्ति को समझाया गया है. इस किताब की दुनिया भर में 600 लाख से ज्यादा कॉपीज़ बिक चुकी हैं और ये सिलसिला अब भी जारी है.

You Can Heal Your Life

4/5
You Can Heal Your Life

लुईस हे द्वारा लिखी गई यह पुस्तक  विश्व की सर्वाधिक बिक्री वाली पुस्तकों में शामिल है. यह किताब आत्म-प्रेम और सकारात्मक सोच के माध्यम से स्वास्थ्य और खुशहाल जीवन पाने पर केंद्रित है. इसमें बताया गया है कि कैसे नकारात्मक सोच को बदलकर जीवन में चमत्कार लाए जा सकते हैं. आत्म-साक्षात्कार और आत्म-सम्मान बढ़ाने के लिए सुझाव दिए गए हैं.

 

The 7 Habits of Highly Effective People

5/5
The 7 Habits of Highly Effective People

डॉ. स्टीफन कॉवे की ये किताब सिद्धांतों और वैल्यू के साथ जिंदगी जीना सिखाती है.ये किताब जिंदगी जीने के लिए प्रभावी लोगों की उन 7 तरह की आदतों के बारे में बताती है, जिनको  सीखकर हम एक शानदार  जिंदगी जी सकते हैं.यह स्वयं को सुधारने और नेतृत्व की गुणों को विकसित करने के तरीके बताती है.